LPG Gas Price: राजस्थान में 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर वाली घोषणा से सरकार का इंकार, अब वादे का क्या?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2018914

LPG Gas Price: राजस्थान में 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर वाली घोषणा से सरकार का इंकार, अब वादे का क्या?

LPG Price Update: संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान एक बड़ी बात सामने आई है. इसके बाद राजस्थान में 450 रुपए में मिलने वाले सिलेंडर को लेकर चर्चा तेज हो गई है. राज्यसभा में प्रश्नकाल में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने ये बातें कही है. 

 

पत्र, जिसमें जवाब दिया गया है.

LPG Cylinder @450: राजस्थान में 450 रुपए में सिलेंडर देने के वादे का अब क्या होगा. क्या इस दाम पर एलपीजी के सिलेंडर मिलेंगे या नहीं ये बड़ा सवाल है. आपको बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान इस तरह के बयान आए थे. राज्यसभा सांसद जावेद अली खान ने सरकार से सवाल किया है.

खान ने कहा कि क्या सरकार ने हाल ही में राजस्थान में 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा की है? उन्होंने सरकार ये भी पूछा कि क्या केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने पर विचार कर रही है? इस पर पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने लिखित में जवाब दिया है. राज्यमंत्री ने ऐसी किसी भी घोषणा से इंकार करते हुए कहा, भारत सरकार की ओर राजस्थान में 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने की कोई घोषणा नहीं की गई है. 

जानें क्या था वादा

आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के दौरान एलपीजी सिलेंडर को लेकर बड़ी घोषणा की थी. राजस्थान में केंद्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपये में सिलेंडर देने का वादा किया था.जानकारों कि मानें तो एमपी में बीजेपी ने ऐसा वादा किया था. 

परिणाम स्वरूप राजस्थान, छत्तीसगढ़ एमपी में बीजेपी सरकार बनानें में सफल भी रही है. अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या पीएम उज्जवला के हितग्राहियों को 450 रुपए में सिलेंडर मिलेगा की नहीं?फिलहाल केंद्र सरकार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 603 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध करा रही है.

ये भी पढ़ें- CM BhajanLal Sharma: सीएम भजन लाल शर्मा ने ब्यूरोक्रेसी के साथ की मीटिंग, कहा- जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलेगा राजस्थान

 

Trending news