Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने स्टीव बाल्मर, लैरी पेज और मार्क जुकरबर्ग को दी मात, अमीरों में एशिया में नंबर वन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639850

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने स्टीव बाल्मर, लैरी पेज और मार्क जुकरबर्ग को दी मात, अमीरों में एशिया में नंबर वन

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी एक बार फिर से एशिया के नंबर वन अमीर शख्स बन चुके हैं.आपको बता दें कि फोर्ब्स ने हाल ही में दुनिया के अरबपतियों की सूची जारी की है. फोर्ब्स की 37 वीं सालाना सूची में मुकेश अंबानी 9वें नंबर पर हैं.
 

 

फाइल फोटो

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी का नाम एक बार फिर से दुनिया के सामने चर्चा में आया है. आपको बता दें कि फोर्ब्स ने जो दुनियाभर के अमीरों की सूची जारी की है, उसमें मुकेश अंबानी का नाम 9वें नंबर पर है.

वहीं, एशिया में मुकेश अंबानी नंबर एक पर बनें हुए हैं. दुनिया के अमीरों की बात करें तो इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने लगातार दूसरे साल टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने गूगल के लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन,फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग,माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव बाल्मर और डेल टेक्नोलॉजीज के माइकल डेल को मात देते हुए इनसे बढ़त बनाई ही. जबकि 2022 में मुकेश अंबानी 90.7 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ 10वें पायदान पर थे. इस बार अंबानी ने एक पायदान की छलांग लगाते हुए 9वें नंबर पर जगह बनाई है.

फोर्ब्स की सूची में जानें टॉप 3 पर हैं ये नाम
फोर्ब्स ने जो सूची जारी कि है उसमें टॉप 3 में कौन नाम हैं ये भी आपको जानना जरूरी है. आपको बता दें कि दुनिया के अरबपतियों पर जारी इस सूची में सबसे पहले नबंर पर बर्नार्ड अरनॉल्ट, दूसरे पर एलन मस्क और तीसरे स्थान पर जेफ बेजोस हैं.ये तीनों नाम दुनिया भर में बेसूमार दौलत के लिए जानें जाते हैं.इन दिनों इन नामों की खूब चर्चा हो रही है.

24वें नंबर पर गौतम अडाणी
अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि भारत में चर्चा में रहने वाले गौतम अडाणी कौन से नंबर पर हैं. तो आपको बता दें कि गौतम अडाणी इस बार 24वें नंबर पर हैं. जबकि 24 जनवरी तक की बातस करें तो इस दौरान अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी थे. तब उनकी नेटवर्थ लगभग 126 बिलिय डॉलर थी.

अब उनकी नेटवर्थ 47.2 बिलियन डॉलर है. फिर भी अंबानी के बाद अडाणी दूसरे सबसे अमीर आदमी हैं भारत के.अमेरिका के शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से जारी एक रिपोर्ट ने अडानी को बड़ा झटका दिया.जिसके बाद से उनकी रैंक काफी डाउन हो गई.

ये भी पढ़ें- REET Mains Result 2023: जल्द आ रहा है रीट मेंस का रिजल्ट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें चेक, ये होंगे पासिंग मार्क्स

 

 

Trending news