REET Mains Result 2023: जल्द आ रहा है रीट मेंस का रिजल्ट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें चेक, ये होंगे पासिंग मार्क्स
Advertisement

REET Mains Result 2023: जल्द आ रहा है रीट मेंस का रिजल्ट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें चेक, ये होंगे पासिंग मार्क्स

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर राजस्थान के लाखों कैंडिडेट्स को रीट मेंस के रिजल्ट का इंतजार है. जानकारों की मानें तो रीट मेंस का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा. इसलिए इस पर नजर बनाए रखें. जानकार ये भी कह रहे हैं कि रिजल्ट भी जल्द आ रहा है.

 

फाइल फोटो

REET Mains Result 2023,RSMSSB REET Result 2023 Date: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर पूरे राजस्थान में काउंटडाउन शुरू हो चुका है.जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर रीट लेवल 1 और रीट लेवल 2 पर रिजल्ट जारी करने वाला है.रिजल्ट देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर चेक करें.आपको बता दें कि रीट मेंस की आंसर की बोर्ड ने पहले ही जारी कर दी जाएगी.

आपको बता दें रीट मेंस के रिजल्ट के साथ बोर्ड रीट फाइनल आंसर-की (REET Final Answer Key 2023) भी जारी करेगा. जिसकी डायरेक्ट लिंक यहां पर उपलब्ध करवा दी जाएगी.

अप्रैल के पहले सप्ताह ही आ सकता है रीट का रिजल्ट
सूत्रों कि मानें तो रीट मेंस के रिजल्ट की अप्रैल के पहले सप्ताह में आने की संभावना बताई जा रही है. ऐसे में आप बोर्ड की वेबसाइट पर चेक करते हैं.क्योंकि रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन वहीं आएगा.अभी रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर बोर्ड ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

रीट में से एग्जाम 25 फरवरी से 28 फरवरी के बीच दो शिफ्ट में आयोजित किए गए थे. राजस्थान रीट परीक्षा लेवल 1 और लेवल 2 परीक्षा पास करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 60 प्रतिशत अंक हासिल करना होगा. वहीं एससी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस को 55 प्रतिशत और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 36 प्रतिशत अंक हासिल करना आवश्यक है.

सबसे पहले rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं
 लिंक पर क्लिक करें
जानकारी दर्ज करें,सबमिट बटन पर क्लिक करें
अब अभ्यर्थी रीट रिजल्ट 2023 चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं
REET Mains Sarkari Result 2023: इतने पदों पर भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत राजस्थान में 48000 हजार शिक्षकों की भर्ती की गई थी. लेवल 1 के 21000 और लेवल 2 के 27000 पद भरे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Forcast: राजस्थान में झमाझम हो रही बरसात, जानें आने वाले 1 हफ्ते में कैसा रहेगा मौसम

 

Trending news