PM Modi Birthday: पीएम मोदी आज मनाएंगे अपना 73वां जन्मदिन, राजस्थान में फ्री में हैलमेट..तो कहीं हीरे से तस्वीर
Advertisement

PM Modi Birthday: पीएम मोदी आज मनाएंगे अपना 73वां जन्मदिन, राजस्थान में फ्री में हैलमेट..तो कहीं हीरे से तस्वीर

PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन 17 सितंबर को मना रहे हैं. पीएम मोदी आज 73 वर्ष के हो गये. उनके जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में निशुल्क हैलमेट बांटे जाएंगे. सूरत आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी वाला ने प्रधानमंत्री का 7,200 हीरे से जड़ित कलाकृति बनाई है.

PM Modi Birthday: पीएम मोदी आज मनाएंगे अपना 73वां जन्मदिन, राजस्थान में फ्री में हैलमेट..तो कहीं हीरे से तस्वीर

PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन 17 सितंबर को मना रहे हैं. पीएम मोदी आज 73 वर्ष के हो गये. उनके जन्मदिन को खास बनाने के लिए बीजेपी सेवा पखवाड़े के रुप में मना रही है. जबकि पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश भर में बीजेपी कई विशेष कार्यक्रम की तैयारियां करेगी. बड़ी बात है कि पीएम मोदी का जन्मदिन और विश्वकर्मा जयंती भी 17 सितंबर को है. पीएम मोदी इस अवसर पर विश्वकर्मा योजना शुरू करने की घोषणा कर चुके हैं. आइए जानते हैं कि राजस्थान में बीजेपी पीएम मोदी का जन्मदिन कैसे मनाएगी. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में निशुल्क हैलमेट बांटे जाएंगे. आज 17 सितंबर को चित्तौड़गढ़ में एक भव्य कार्यक्रम "नमो सुरक्षा कवच” आयोजित होंगे. जहां में सोलह हजार दुपहिया चालकों को सुरक्षा के लिए निशुल्क हैलमेट बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के हाथों बांटेगी.

भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम "नमो सुरक्षा कवच”  संस्था के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पर सोलह हजार हैलमेट प्रदेशाध्यक्ष सांसद चंद्रप्रकाश जोशी की अगुवाई में बांटेंगे. इस कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ के पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत स्वयं भी मौजूद रहेंगे.

वहीं अजमेर में पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा कार्यों के द्वारा मनाया जाएगा. बीजेपी कार्यसमिति के पूर्व सदस्य कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि पीएम मोदी का जन्मदिन अजमेर के हाथी भाटा राजेन्द्रपुरा में केक काटकर मनाया जाएगा. इस दौरान यज्ञ का आयोजन होगा, जिसमें पीएम मोदी के दीर्घायु जीवन की कामना की जाएगी.

ये भी पढ़ें- क्या PM मोदी ही हैं राजस्थान BJP के तारणहार! पढ़ें नौ महीने में सातवीं बार क्यों आ रहे प्रधानमंत्री

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सूरत में खास तस्वीर बनाई गई है. ये खास तस्वीर सूरत के एक आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी ने प्रधानमंत्री के लिए ऐसा तोहफा तैयार किया जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है. सूरत आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी वाला ने प्रधानमंत्री का 7,200 हीरे से जड़ित कलाकृति बनाई है. वे इसे पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन पर उन्हें उपहार के रूप में देना चाहते हैं.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर गुजरात में कलाकारों ने 50 टन रेत से पीएम मोदी की कलाकृति बनाकर बधाई दे रहे हैं.  पीएम मोदी की रेत से बनी कलाकृति में G 20 का जिक्र है. पाटन से 150 टन रेत मंगवाकर इस शानदार सैंड आर्ट बनाई गई है. मूर्तिकला की यह शैली ओडिशा में सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायनक द्वारा बनाई जाती है. 

 

Trending news