Pratapgarh News: तालाब में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226081

Pratapgarh News: तालाब में नहाने गए युवक की डूबने से हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के अंबावली गांव के निकट तालाब पर नहाने गया एक व्यक्ति तालाब में डूब गया. सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. 

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ के धोलापानी थाना क्षेत्र के अंबावली गांव के निकट तालाब पर नहाने गया एक व्यक्ति तालाब में डूब गया. सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया लेकिन अंधेरा हो जाने के कारण टीम को सफलता नहीं मिली. 

इस पर सिविल डिफेंस की टीम द्वारा आज सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन 24 घंटे से अधिक समय हो जाने के बाद भी सिविल डिफेंस की टीम शव को खोजने में नाकाम रही. 

थाना अधिकारी रविंद्र पाटीदार ने बताया कि थाना क्षेत्र के छायनकला गांव निवासी उदय लाल भील कल तालाब पर नहाने के लिए आया था लेकिन इस दौरान वह तालाब में डूब गया. 

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. सिविल डिफेंस की टीम ने देर शाम तक उदयलाल को ढूंढने के काफी प्रयास किया लेकिन सिविल डिफेंस की टीम शव को अंधेरा हो जाने के कारण खोजने में नाकाम रही. 

सिविल डिफेंस टीम के इंचार्ज उमेश कुमार रैदास ने बताया कि आज सुबह 7 बजे से फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया लेकिन दोपहर बाद भी शव का पता नहीं चल पाया. इस पर कलेक्टर के निर्देश पर उदयपुर एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई. अब एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर शव की तलाश करेगी. 

पढ़िए प्रतापगढ़ की एक और खबर 
Pratapgarh News: अफीम डोडा तोल का दसवां दिन, पहुंचे 28 गांव के 193 किसान

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में नारकोटिक्स विभाग की ओर से अफीम किसानों के अफीम डोडो की खरीद के लिए लगाए गए तौल केंद्र पर आज दसवें दिन 28 गांव के 193 किसानों का अफीम डोडा तोला जा रहा है. खंड प्रथम के तहत जिले में 2078 किसानों को सीपीएस पद्धति से अफीम खेती के लाइसेंस प्रदान किए गए थे. कल रविवार को तुलाई का अंतिम दिन है. 

जिला अफीम अधिकारी खंड प्रथम एल सी पंवार ने बताया कि नारकोटिक्स विभाग की ओर से खंड प्रथम के तहत 2078 किसानों को सीपीएस पद्धति से अफीम खेती के लाइसेंस प्रदान किए गए थे. 

अफीम डोडा तोल का दसवां दिन 
इन किसानों के अफीम डोडो की खरीद के लिए शहर की जैन दादावाड़ी में तौल केंद्र शुरू किया गया है. आज दसवें दिन 28 गांव के 193 किसानों का अफीम डोडा तौला जा रहा है. अभी तक 167 गांव के 1823 किसानों का 1 लाख 10 हजार 679 किलो अफीम डोडा तोला जा चुका है. 

विभाग की ओर से किए गए पूरे इंतजाम 
इसके एवज में किसानों को 2 करोड़ 37 लाख रुपए से ज्यादा का भुगतान किया गया है. किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए विभाग की ओर से पूरे इंतजाम किए गए हैं. 

लगाए गए सीसीटीवी कैमरे 
सुरक्षा के हिसाब से यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. किसानों को ऑनलाइन भुगतान किया जा रहा है. विभाग की ओर से खरीदे जा रहे अफीम डोडे को अध कुचला कर नीमच की फैक्ट्री में भिजवाया जा रहा है, कल तौल केंद्र का अंतिम दिन है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का फिर बदलेगा मौसम, जानें आने वाले दिनों का मौसम अपडेट?

यह भी पढ़ेंः डीडवाना में मौसम विभाग का अलर्ट, जिले भर में तेज हवाओं की संभावना

 

Trending news