लॉरेंस बिश्नोई का कल हो सकता है फेक एनकाउंटर, जानें वकील ने क्यों कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364333

लॉरेंस बिश्नोई का कल हो सकता है फेक एनकाउंटर, जानें वकील ने क्यों कही ये बात

Jaipur/ New Delhi: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है.ये खुलासा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने किया है. 

लॉरेंस बिश्नोई का हो सकता है इनकाउंटर!

Jaipur/ New Delhi: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है.ये खुलासा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने किया है. वकील ने आशंका जताई है कि पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई का फेक इनकाउंटर या अन्य किसी अप्रिय घटना करवा सकता है. लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि 24 सितंबर को पेशी के दौरान पंजाब पुलिस घटना को अंजाम दे सकते हैं.

लॉरेंस बिश्नोई का हो सकता है इनकाउंटर- वकील विशाल चोपड़ा 
उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पंजाब पुलिस को इस संबंध में अलर्ट भी भेजा गया है.विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोर्ट में पेशी के दौरान पंजाब पुलिस बिश्नोई का अपने ही साथियों की मदद से फेक एनकाउंटर कर सकती है या फिर राइवल गैंग को मौका देकर उसकी हत्या करा सकती है. इसके अलावा सुरक्षा में खामियां गिनाकर या बताकर किसी घटना को अंजाम देकर फेक इनकाउंटर करा सकती है. उन्होंने कहा कि विश्नोई पिछले कई महीनों से पंजाब पुलिस की कस्टडी में है.

fallback

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को लेकर पंजाब पुलिस ने दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की थी. इसके बाद से लॉरेंस पंजाब पुलिस की हिरासत में है. पंजाब पुलिस के एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था और पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था.

पुलिस के लिए आज भी सिरदर्द है लॉरेंस बिश्नोई
लॉरेंस जेल में पुलिस कस्टडी में है, इसके बावजूद वह कई राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस का नाम प्रमुखता से आया है. माना जा रहा है कि लॉरेंस की नीरज बवाना से दुश्मनी का शिकार मूसेवाला हो गया.

fallback

उत्तर भारत में गन कल्चर को बढ़ावा देकर गैंग लैंड बनाने वालों में सबसे बड़ा नाम गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का है. लॉरेंस इतना ज्यादा फूलप्रूफ तरीके से यह काम कर रहा है कि उसके खिलाफ सबूतों को ढूंढने में जांच अधिकारियों को एक लंबा वक्त लग जाता है. उसका नेटवर्क इतना मजबूत है कि वो जेल के अंदर बैठ-बैठे ही बड़े कारनामो को अंजाम दे देता है.

ये भी पढ़ें- Sadulpur: व्यवसायी जोगेन्द्र जडिया को मिली धमकी, संपत नेहरा-लॉरेंस विश्नोई गैंग पर शक

लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग पर UAPA के तहत FIR दर्ज
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग पर इसी महीने UAPA के तहत दो अलग-अलग FIR दर्ज की थी. इस FIR में इन दोनों गैंग के कई गैंगस्टर्स के नाम सामने आये हैं. एफआईआर के मुताबिक, स्पेशल सेल को इनपुट मिला है कि लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग-अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे हैं.

खबरें पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई कैसे बना गैंगस्टर्स का मसीहा, पढ़ें उसके विदेशी नंबरों की पूरी कहानी

 

Trending news