उदयपुर : जिला प्रशासन का सर्कुलर, गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में न बजे 'पद्मावत' का घूमर गाना
Advertisement

उदयपुर : जिला प्रशासन का सर्कुलर, गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में न बजे 'पद्मावत' का घूमर गाना

मेवाड़ के श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कालेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के संबंध मे ज्ञापन दिया था.

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज हो रही है.

उदयपुर: फिल्म पद्मावत पर चल रहे विवाद के बीच उदयपुर जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारियों को एक परिपत्र जारी कर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान पद्मावत फिल्म का घूमर डांस नहीं करने और घूमर गाना नहीं बजाने को कहा है. मेवाड़ के श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कालेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के संबंध मे ज्ञापन दिया था.

शिक्षा अधिकारियों को जारी किया गया परिपत्र
ज्ञापन के बाद उदयपुर के अपर जिला मजिस्ट्रेट (शहर) सुभाष चंद शर्मा की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को मंगलवार को जारी परिपत्र में उनके अधीन सभी सरकारी और निजी स्कूलों, कालेज, अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म का घूमर गाना नहीं बजाने और घूमर नृत्य नहीं करने के लिये कहा गया है. 

'पद्मावत' के रिलीज से चंद घंटे पहले संजय लीला भंसाली को लगा जोरदार झटका

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्कता बरतने के लिए परिपत्र की कॉपी जिले के सभी कालेजों के रजिस्ट्रार, डीन, जिला पुलिस को भेजी गई है. उदयपुर के जिलाधिकारी बिष्णु चरण मलिक ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये जिला शिक्षा अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए यह मात्र एक अधिसूचना है. 

बता दें संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. इस फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. 

Trending news