Rajasthan- गांधी जयंती पर सीएम गहलोत ने किया बापू को याद, युवाओं को महात्मा गांधी के जीवन से सीख लेने कही बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1897009

Rajasthan- गांधी जयंती पर सीएम गहलोत ने किया बापू को याद, युवाओं को महात्मा गांधी के जीवन से सीख लेने कही बात

Rajasthan: गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री गहलोत ने शासन सचिवालय में बापू की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें नमन किया. इस अवसर पर  मुख्यमंत्री गहलोत ने युवाओं को महात्मा गांधी की जीवनी का कम से कम एक अध्याय जरूर पढ़ने की सलाह दी.

cm ashok gehlot

Rajasthan: गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री गहलोत ने शासन सचिवालय में बापू की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें नमन किया. इस अवसर पर बापू के प्रिय भजनों और रामधुनी का गायन हुआ. इस अवसर पर गहलोत ने कहा की महात्मा गांधी के विचारों से विश्व में आज अहिंसा दिवस मनाया जा रहा है.महात्मा गांधी ने विश्व को शांति का संदेश दिया और युवाओं को महात्मा गांधी की जीवनी का कम से कम एक अध्याय जरूर पढना चाहिए..महात्मा गांधी क्या थे उसकी पूरी जानकारी लेना आज के समय में बहुत जरूरी हैं.उन्होने गाारंटी देने वाले प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कहा की पीएम मोदी गारंटी दे कि वे राजस्थान की स्कीमों को पूरे देश में लागू करे.

साथ ही ये भी गारंटी दे की यदि सरकार बनती है तो हमारी स्कीमों को बंद नहीं करेंगे..उन्हें RGHS की, सोशयल सिक्योरिटी लागू करने, 25 लाख का बीमा लागू करने की गारंटी देनी चाहिए.OPS लागू करना चाहिए उन्हें और इसे लागू भी किया जा सकता है..यदि जरूरत है तो हम अपने अधिकारियों को भेज देंगे जिससे वे स्कीमें लागू कर सकें..मिशन-2030 डॉक्यूमेंट्स 5 नवंबर को जारी होगा...आमजनता से कहना चाहूंगा की ज्यादा से ज्यादा सुझाव दें..इसमें आमजनता से सुझाव लिए गए हैं..जिसमें सरकार की शिकायतें भी मिली है तो सरकार के पक्ष में भी सुझाव आए हैं.लेकिन यह भी हमारे लिए एक फीडबैक है.

यह रहे मौजूद

 इस दौरान मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, महेश जोशी, बीडी कल्ला, शाले मोहम्मद, मुख्य सचिव उषा शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह, प्रमुख सचिव आनंद कुमार, हेमंत गेरा सहित कई ब्यूरोक्रेट्स और सचिवालय कर्मचारी-अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

 

Trending news