Jaipur: पिंक सिटी में विंटेज, क्लासिक कारों की प्रदर्शनी 24-25 फरवरी को, 120 से ज्यादा कारों के आने की उम्मीद
Advertisement

Jaipur: पिंक सिटी में विंटेज, क्लासिक कारों की प्रदर्शनी 24-25 फरवरी को, 120 से ज्यादा कारों के आने की उम्मीद

Jaipur News: गुलाबी नगरी जयपुर में 25वीं विंटेज, क्लासिक कार एग्जीबिशन और ड्राइव होने जा रहा है। 24- 25 फरवरी को विंटेज, क्लासिक कार एग्जीबिशन और ड्राइव आयोजित किया जाएगा. हेरिटेज के मामले में विश्व के सबसे समृद्ध स्थानों में से एक है और ये विंटेज और क्लासिक कारें इसमें चार चांद लगाती हैं.

jaipur News

Jaipur News: गुलाबी नगरी जयपुर में 25वीं विंटेज, क्लासिक कार एग्जीबिशन और ड्राइव होने जा रहा है। 24- 25 फरवरी को विंटेज, क्लासिक कार एग्जीबिशन और ड्राइव आयोजित किया जाएगा। एग्जीबिशन और ड्राइव आयोजक अध्यक्ष दयानिधि कासलीवाल ने बताया कि,  यह इवेंट भारत के सबसे सफल और सबसे पुराने विंटेज और क्लासिक कार ईवेंट में से एक है, जिसमें देश भर से कार पारखियों और विश्व भर से पर्यटकों ने शामिल होने के लिए अपनी रूचि दिखाई है।

 इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य राजस्थान में पर्यटन को प्रोत्साहन और बढ़ावा देना है, जो हेरिटेज के मामले में विश्व के सबसे समृद्ध स्थानों में से एक है और ये विंटेज और क्लासिक कारें इसमें चार चांद लगाती हैं। इसके साथ ही भारत की समृद्ध ऑटोमोबाइल हेरिटेज को संरक्षित किया जा सकता है।

 राजस्थान में बहुत से होटल व्यवसायियों ने समृद्ध ऑटोमोबाइल इतिहास और लिगेसी को बचाने के लिए अपनी प्रॉपर्टीज जैसे जोधपुर, उदयपुर, डूंगरपुर, खिमसर, बूंदी आदि में छोटे म्यूजियम और डिस्पले स्थापित किए हैं। यह आयोजन उन पुराने मैकेनिकों को रोजगार के अवसर पैदा करने की प्रेरणा और उद्देश्य भी देता है, जिनका हुनर बदलती टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन के कारण बेकार हो गया है। 

जयपुर भी विंटेज और क्लासिक कार रेस्टोरेशन  का हब

भारत में जयपुर भी विंटेज और क्लासिक कार रेस्टोरेशन के लिए एक हब है। इस वर्ष एक बार फिर हमें जयपुर और भारत के अन्य शहरों जैसे दिल्ली, गुड़गांव, चंडीगढ़, मुंबई से 120 से अधिक विंटेज और क्लासिक कारों के आने की उम्मीद है। पर्यटन विभाग के उप निदेशक उपेंद्र सिंह ने कहा कि इस आयोजन से राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और भारत की समृद्ध ऑटोमोबाइल हेरिटेज, विंटेज और क्लासिक कार्स का संरक्षण होगा। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व राज परिवार द्वारा विंटेज कार्स को विश्व प्रसिद्ध खेल पोलो के साथ जोड़ना भी एक अच्छी पहल है।

 

Trending news