Rajasthan- IPS डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा बने नए ACB के DG, कहा- भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना पहली प्राथमिकता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2233344

Rajasthan- IPS डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा बने नए ACB के DG, कहा- भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना पहली प्राथमिकता

IPS Dr Ravi Prakash Mehrada News: राजस्थान के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने शुक्रवार को राजस्थान एसीबी के डीजी का पदभार संभाल लिया. राज्य सरकार ने शुक्रवार को एसीबी के कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी को हटाकर उन्हें राजस्थान एससीआरबी साइबर क्राइम के एडीजी का चार्ज दिया है.

ACB DGP Ravi Prakash Mehrada

Rajasthan: IPS  रवि प्रकाश मेहरड़ा का डीजी एससीआरबी और साइबर क्राइम पद से तबादला होने के बाद शुक्रवार को उन्हें राजस्थान एसीबी के डीजी का पदभार संभाला. वह 1990 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी है.  शुक्रवार को डॉ.रवि प्रकाश मेहरड़ा के एसीबी मुख्यालय पहुंचने पर उन्हें गुलदस्ता देकर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. 

यह भी पढ़ें: Jaipur: 12 घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद मानसरोवर पुलिस को मिली ढाई साल की मासूम, CCTV में कैद हुई मां- बेटी

वहीं पदभार संभालने के बाद नए एसीबी डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा ने अधिकारियों के साथ बैठक लीं. साथ ही लंबित मामलों और कामकाज को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने एसीबी अधिकारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश  भी दिए.

 

गौरतलब है कि राजस्थान एसीबी का मुखिया बनने के बाद IPS रवि प्रकाश मेहरड़ा ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. साथ ही सरकारी तंत्र में फैले करप्शन को मिटाने के लिए उनकी पूरी टीम प्रतिबद्ध होकर काम करेगी.

साथ ही एसीबी के कमजोर पड़े मुखबिर तंत्र को और मजबूत किया जाएगा. इसके अलावा लंबित मामलों को जल्द निपटाना, लंबित पड़ी अभियोजन स्वीकृतियां जारी करवाने, जैसे कार्यों को अब और प्रभावी ढंग से काम किया जाएगा.

 IPS रवि प्रकाश मेहरड़ा के एसीबी के डीजी बनने के बाद माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में राजस्थान एसीबी फिर एक्शन मोड़ में नजर आएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: रायबरेली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन,सोनिया और प्रियंका गांधी रहीं मौजूद,पढ़ें बड़ी खबरें..

Reporter: Vinay Pant

Trending news