पिंकसिटी जयपुर में पर उमड़ा सैलानियों का सैलाब, फ्रांस राष्ट्रपति के आने के बाद आमेर किला देखने की लगी होड़
Advertisement

पिंकसिटी जयपुर में पर उमड़ा सैलानियों का सैलाब, फ्रांस राष्ट्रपति के आने के बाद आमेर किला देखने की लगी होड़

Rajasthan tourism: गणतंत्र दिवस  के  बाद मिले तीन दिन अवकाश के चलते बड़ी संख्या में देशी- विदेशी पर्यटन पिंकसिटी जयपुर का रूख कर रहे है. 

jaipur News

Rajasthan tourism: गणतंत्र दिवस  के  बाद मिले तीन दिन अवकाश के चलते बड़ी संख्या में देशी- विदेशी पर्यटन पिंकसिटी जयपुर का रूख कर रहे है. राजधानी जयपुर में आज बडी संख्या में पर्यटकों का आवागमन होने से शहर समेत पर्यटन स्थलों तक पर्यटन वाहनों से जाम के हालात बने हुए है. बडी चौपड से आमेर फोर्ट तक पर्यटक वाहनों की रेंग रेंगकर चलने से आमजन और पर्यटक परेशान हो रहे है.

वहीं, ट्रेफिक पुलिस की ओर से यातायात सुचारू बनाए रखन के लिए कड़ी  मशक्कत करते देखे जा सकते है. जलमहल से आमेर तक सिंगल रोड होने से वाहनों का आवागमन बढ़ने से जाम के हालात बन रहे है. क्योंकि बड़ी चौपड़ से आमेर तक पर्यटन स्मारक होने से पर्यटकों की संख्या भी बढ जाती है. इसके एख कारण और भी बताया जा रहा है कि फ्रांस राष्ट्रपति के आमेर किला को देखने के बाद सैलानियों में इसे देखने की इच्छा ज्यादा है. जिसके कारण वह यहां का रूख सबसे ज्यादा कर रहे है. 

स्थानीय राहगीर मनोज गुप्ता का कहना है कि. बड़ी चौपड़ से आमेर तक पर्यटन स्थल हवामहल, जंतर- मंतर, जलमहल, नाहरगढ़ फोर्ट, जयगढ़ फोर्ट और आमेर फोर्ट होने से पर्यटकों का भ्रमण बढ़ जाता है. वहीं आमेर में अवैध अतिक्रमण रोड तक होने से पर्यटक वाहनों का निकला मुश्किल हो रहा है. जरूरत है तो यातायात सुचारू करवाने के लिए अवैध अतिक्रमण हटाना और पर्यटकों के बढने से एक तरफा यातायात करे ताकि पर्यटकों और आमजन को परेशानी नहीं हो.

ये भी पढ़ें-

Padma Shri Award 2024: राजस्थान के इन गौरवशाली लोगों को मिलेगा पद्मश्री,जानिए क्या किया काम?

Rajasthan- भजनलाल सरकार ने फिर किया प्रशासनिक फेरबदल, 9 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें सूची

Trending news