REET New Vacancy 2023: रीट की नई भर्ती के लिए कितने तैयार हैं आप, 34000 पदों पर होगा कड़ा मुकाबला, फॉलो करें ये प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1653291

REET New Vacancy 2023: रीट की नई भर्ती के लिए कितने तैयार हैं आप, 34000 पदों पर होगा कड़ा मुकाबला, फॉलो करें ये प्लान

REET New Vacancy 2023:  रीट मेंस के रिजल्ट और रीट की नई भर्ती 2023 को लेकर इन दिनों पूरे राजस्थान में चर्चा हो रही है. आपको बता दें रीट के 34000 पदों पर भर्ती होगी. ये भर्ती रीट मेंस का रिजल्ट जारी होने के बाद होगी. इसलिए जो कैंडिडेट्स रीट की नई भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो अभी से तैयार हो जाएं. एक्जाम को क्लियर करने के लिए इस स्टडी प्लान को फॉलो करें.

 

फाइल फोटो

REET New Vacancy 2023: रीट की नई भर्ती परीक्षा को लेकर कैंडिडेट्स तैयारी में जुटे हैं, वहीं राजस्थान के करीब 20 लाख कैंडिडेट्स को रीट में के रिजल्ट का इंतजार काफी बेसब्री से है. हालांकि रीट मेंस का रिजल्ट अप्रैल लास्ट वीक या मई के पहले सप्ताह तक आने की संभावना बताई जा रही है. ऐसा कहना है एक्सपर्ट का.

ये भी पढ़ें- REET Mains Result 2023: रीट मेंस का रिजल्ट अब मिड अप्रैल नहीं लास्ट मंथ तक आने की संभावना! rsmssb पर रखें नजर, 20 लाख कैंडिडेट्स को इंतजार

आपको बता दें कि रीट की नई भर्ती परीक्षा 34000 पदों पर आयोजित होगी. राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कला ने अपने एक बयान में कहा था कि रीट मेंस का रिजल्ट जारी होते ही जल्द रीट के 34000 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

साथ ही मंत्री कल्ला ने ये भी कहा था कि रीट मेंस के रिजल्ट जारी होने के महज 45 दिनों के अंदर चयनित कैंडिडेट्स को ज्वॉइनिंग मिल जाएगी.

REET New Vacancy 2023 जानें क्या होगी योग्यता

 राजस्थान में रीट नई भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी? तो बता दे कि रीट भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता लेवल 1 और लेवल 2 वालों के लिए अलग-अलग होगी. इसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें-School Peon Recruitment 2023: राजस्थान के स्कूलों में चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जल्द आ रहा है नोटिफिकेशन

द्वितीय लेवल के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं 2 वर्षीय कोर्स का डिप्लोमा (BED) निर्धारित की जाएगी. और इसके अलावा 2 वर्षीय कोर्स BSTC और स्नातक डिग्री धारक विद्यार्थी भी इस लेवल में आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. यह शैक्षणिक योग्यता प्रारंभिक परीक्षा के लिए तय की गई है जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा क्वालीफाई कर लेंगे.उसके बाद उनके लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा.

दरअसल यदि आप रीट की नई भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं,तो रीट की नई भर्ती का सिलेबस अभी से कंपलीट करना शुरू कर दें. यदि आप अपने इस प्लान पर चलेंगे, सिलेबस को आप जितना जल्द कवरअप कर लेंगे एक्जाम को उतनी असानी से क्लियर कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- REET New Vacancy 2023: रीट की नई भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री BD कल्ला ने दिया बड़ा बयान, 34000 पदों पर मिलेगा मौका, जल्द आएगा नोटिफिकेशन

 

Trending news