14 जुलाई से राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का तीसरा संस्करण, जानिए क्या रहेगी थीम?
Advertisement

14 जुलाई से राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का तीसरा संस्करण, जानिए क्या रहेगी थीम?

Jaipur News Today: घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का तीसरा संस्करण 14 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित होगा. 14 जुलाई की शाम को सभी विदेशी टूर ऑपरेटरों, ट्रैवल एजेंटों, डेलिगेट्स को आमेर फोर्ट का अद्भुत अनुभव लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. 

14 जुलाई से राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का तीसरा संस्करण, जानिए क्या रहेगी थीम?

Jaipur News: राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का तीसरा संस्करण 14 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित होगा. 14 जुलाई की शाम को सभी विदेशी टूर ऑपरेटरों, ट्रैवल एजेंटों, डेलिगेट्स को आमेर फोर्ट का अद्भुत अनुभव लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. उन्हें आमेर में साउंड एंड लाइट शो देखने का भी मौका मिलेगा. 

15 जुलाई को आरडीटीएम का आधिकारिक उद्घाटन सुबह 10 बजे पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ द्वारा किया जाएगा. राजस्थान डॉमेस्टिक ट्रेवल मार्ट का आयोजन राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 15 से 16 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा. 

यह भी पढे़ं- भरी महफिल में बाप ने जोड़े हाथ, पैरों में गिर पड़ा, फिर भी प्रेमी संग चली गई बेटी, रुला देगा Video

यह प्रदेश में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए जा रहा है. इस ट्रेवल मार्ट में 181 सेलर्स (एग्जिबीटर्स) और 164 बायर्स भाग ले रहे हैं. पर्यटन विभाग के सहयोग से राजस्थान एसोसिएशन ऑफ टूअर ऑपरेटर्स, फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटलिटी एण्ड टूरिज्म ऑफ राजस्थान (एफएचटीआर), इंडियन हैरिटेज होटल्स एसोसिएशन (आईएचएचए) और राजस्थान एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स की ओर से आयोजित किए जा रहे.

पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा के अनुसार इस बार आरडीटीएम की थीम सस्टेनेबल टूरिज्म रखी गई है. अतिरिक्त निदेशक सलीम खान ने बताया कि इस तरह के आयोजन प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में सहायक साबित होते हैं क्योंकि पर्यटन उद्योग से जुड़े सभी स्टेकहोल्डर्स एक ही परिसर में एक दूसरे के साथ पर्यटन संबंधी जानकारियों का आदान-प्रदान करते हैं, जिससे के प्रदेश में घरेलू पर्यटन की दिशा तय होती है. 

कई राज्यों के बायर्स लेंगे भाग
खान ने कहा कि मार्ट के दौरान सस्टेनेबल टूरिज्म विषय विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यानों का आयोजन भी किया जाएगा. एफएचटीआर के महासचिव मोहन सिंह के अनुसार राजस्थान इंटरनेशल सेंटर में दो दिन में 6000 से अधिक बीटूबी मीटिंग्स आयोजित होंगी. उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा आदि से बायर्स भाग लेंगे.

Trending news