जालोर के भीनमाल में एक हुई भाजपा-कांग्रेस, विधायक चौधरी बोले- दे दूंगा इस्तीफा, जाने पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1620430

जालोर के भीनमाल में एक हुई भाजपा-कांग्रेस, विधायक चौधरी बोले- दे दूंगा इस्तीफा, जाने पूरा मामला

Jalore Bhinmal : भीनमाल को जिला बनाने की मांग पर उमड़ा जन सैलाब, MLA पुराराम चौधरी ने कहा विधानसभा में लेके जाऊँगा काला कफ़न,भीनमाल जिला बनाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर SDM कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन, भाजपा-कांग्रेस नेता दिखे एक साथ

जालोर के भीनमाल में एक हुई भाजपा-कांग्रेस, विधायक चौधरी बोले- दे दूंगा इस्तीफा, जाने पूरा मामला

Jalore Bhinmal : जालोर ज़िले के भीनमाल को जिला बनाने की मांग ज़ोर पकड़ने लगी है. लोगों में भी दिनों-दिन आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में भीनमाल ज़िला बनाओ संघर्ष समिति के नेतृत्व में SDM कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन में जन सैलाब उमड़ पड़ा. यहां पर रानीवाड़ा जसवंतपुरा और बागोड़ा से हज़ारो की संख्या में लोग धरनास्थल पर पहुंचे. करीबन 2 घंटे तक जनसभा के आयोजन में उपखड़ क्षेत्र के लोगों में राज्य सरकार के ख़िलाफ़ काफ़ी आक्रोश देखने को मिला.

वही, आक्रोशित लोगो उपखड़ क्षेत्र समेत आस-पास के गांव के बाज़ार पूर्णतय बन्द रख भीनमाल को ज़िला बनाने की मांग कर रहे है. इतना ही नहीं भीनमाल के लिए यह पहला मौका था जब कांग्रेस और भाजपा के नेता एक साथ धरने पर बैठे थे. धरने में कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ. समरजीत सिंह राठौड़ एवं भाजपा के विधायक पूराराम चौधरी सहित भाजपा नेता पहली बार एक साथ मिलकर भीनमाल को जिला बनाने के लिए धरना दे रहे है.

प्रदर्शनकारियों का कहना है की भीनमाल जिला बनाने के सभी मापदंड पर पूरे करता है. यहां का गौरवशाली ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक महत्व रहा है, विधायक पूराराम चौधरी ने कहा कि मंगलवार को विधानसभा में काला कफन बांध कर जाऊंगा. और भीनमाल को ज़िला बनाने के लिए पुरज़ोर मांग करूंगा. जिला बनाने के लिए आप लोगों के साथ हूं, अगर मुझे विधायक पद से इस्तीफा देना पड़े तो भी दे दूंगा. ऐसे में अब विधानसभा के लोग राज्य सरकार से भीनमाल को ज़िला बनाने की पुरज़ोर माँग का कर रहे है. अगर भीनमाल को ज़िला नहीं बनाया गया तो फिर यह प्रदर्शन बड़े आंदोलन का भी रूप भी ले सकता है.वही, क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात रहा.

पढ़ें ये भी..

जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Trending news