सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं
Advertisement

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Satish Poonia News: राजस्थान में राइट टू हेल्थ को लेकर विरोध जारी है, अपनी मांगों को लेकर जयपुर में धरना दे रहे डॉक्टर्स पर हुए लाठीचार्ज के मामले में बीजेपी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है, सतीश पूनिया ने कहा सरकार को सत्ता का दंभ है राजस्थान में. डॉक्टर्स पर लाठी चार्ज करना सही नहीं है.

 

फाइल फोटो

Satish Poonia News: राजस्थान विधानसभा में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में स्वास्थ्य के अधिकार कानून को लेकर विरोध कर रहे डॉक्टरों पर पुलिस की ओर से की गई लाठी चार्ज के मुद्दे पर विपक्ष सत्ता पक्ष को सदन में गिराने की रणनीति पर चर्चा हुई. इस मुद्दे को लेकर उप नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा में मामला उठाया. इस दौरान विपक्ष ने सदन से वाकआउट भी किया. 
 
विधायक दल की बैठक 
राइट टू हेल्थ बिल को लेकर विरोध कर रहे डॉक्टरों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर विपक्ष सत्तापक्ष को घेरने पर चर्चा हुई. विधानसभा में विधायक दल की बैठक में न केवल लाठीचार्ज को लेकर निंदा प्रस्ताव पर चर्चा हुई.

बल्कि विपक्ष की यह भी कोशिश होगी कि राइट टू हेल्थ बिल पास नहीं होने दिया जाए.बीजेपी लगातार डॉक्टरों की ओर से किए जा रहे इस विरोध के समर्थन में है .यही वजह है कि जब विधानसभा में बिल पेश किया गया तो विपक्ष ने पुरजोर तरीके से बिल को पास करने से पहले जनमत जानने की मांग उठाई थी,विपक्ष के दवाब के बीच बिल को प्रवर समिति को भेजना पड़ा था.

सोशल मीडिया पर विपक्ष आक्रामक 
चिकित्सकों पर हुई लाठीचार्ज पर विपक्ष ने सदन से सड़क तक इन घटना की निंदा की.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने  ट्वीट कर कहा कि मौजूदा तानाशाह गहलोत सरकार में सत्ता का दंभ अपने चरम पर है.सरकार से असहमत हर आवाज को लाठी से दबाने की कोशिश हो रही है.किसानों,युवाओं और वीरांगनाओं पर लाठीचार्ज के बाद आज डॉक्टरों पर भी लाठीचार्ज किया गया.

जनता सब देख रही है और बहुत जल्द जवाब भी देगी.वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करते हुए कहा कि गहलोत सरकार के कुशासन से कौन नहीं परेशान.जब डॉक्टर न्याय के लिए आवाज उठा रहे हैं तो उन पर भी लाठियां बरसाई जा रही हैं .इनका दमन करने वाले गहलोत अपने इलाज के लिए कहां पनाह पाएंगे? अगले चुनाव में यह देखा जाएगा.

विपक्ष ने सदन से किया वाकआउट
सुनने काल के दौरान उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सदन में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज का मामला उठाया. इस दोस्त दौरान विधानसभा अध्यक्ष इस तरह मामला उठाने से टोका। विपक्ष के विधायक शोरगुल करने लगे. अध्यक्ष जोशी ने उनको बैठने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माने तो और इसके बाद सदन से वॉक आउट करके चले गए. 

पुलिस किया लाठीचार्ज 
बता दें कि सोमवार को ''राजस्थान राइट टू हेल्थ बिल'' के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे निजी अस्पतालों के चिकित्सकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था.इस लाठीचार्ज में कई चिकित्सकों के चोटें भी आई.

दरअसल पहले चिकित्सक शहीद स्मारक पर एकत्रित होकर विधानसभा घेराव के लिए रैली निकालते हैं.रैली को पुलिस ने स्टेच्यू सर्किल पर ही रोक लिया.लेकिन चिकित्सक बेरिगेट लांग कर आगे जाने की कोशिश करते हैं.जिन्हें पुलिस ने रोकने की कोशिश की.इस दौरान पुलिस और चिकित्सकों में धक्का मुक्की हुई, देखते ही देखते हालात काबू से बाहर होने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर डॉक्टरों को खदेड़ा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan New Districts 2023: राजस्थान में आखिर कब बुझेगी बटवारे की आग, अब संख्या 50 हुई फिर भी हो रही मांग? अलवर के बहरोड़ में उबाल

 

Trending news