Bhinmal: स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी को लेकर बैठकों का दौर जारी, जोरों से चल रही है तैयारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375592

Bhinmal: स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी को लेकर बैठकों का दौर जारी, जोरों से चल रही है तैयारियां

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में कल रविवार को होने वाले स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी उत्सव को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है. 

स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में कल रविवार को होने वाले स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी उत्सव को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है. कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टीमों का गठन कर बैठकों का दौर जारी है. आयोजन को भव्य बनाने को लेकर नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह बैनर, पोस्टर कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए है. 

वहीं नगर के मुख्य चौराह को भगवा पताकाओं से सजाया गया है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से शहर में पथ संचलन में सैंकड़ों की संख्या में स्वयं सेवक भाग लेंगे. पथ संचलन को लेकर युवाओं में अधिक जोश देखने को मिल रहा है. संचलन में घोष वादन के साथ सभी स्वयं सेवक कदम ताल करते हुए हाथों में डंडे सिर पर टोपी लगाकर पथ संचलन करेंगे. सामाजिक संगठनों और शहरवासियों द्वारा जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम

पथ संचलन को लेकर नगर को 10 बस्तियों में विभाजन कर बस्तियों के प्रमुख और पालक कार्यकर्ता को जिम्मेदार दी गईं है. वहीं स्वयं सेवक द्वारा प्रत्येक दिन नगर में घोष वादन के साथ पूर्वा अभ्यास किया जा रहा है. विभाग प्रचारक श्याम सिंह ने बताया कि हिदुओं को संगठित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक अहम भूमिका निभा रहे हैं. इसके लिए युवाओं का संघ से जुड़ना बेहद जरुरी है. स्वराज पथ संचलन से भीनमाल में हिन्दू समाज के जागरण के इस महायज्ञ में प्रत्येक व्यक्ति को अपने राष्ट्र यज्ञ में आहुति देने के लिए आह्वान किया है.

यहां से निकलेगा संचलन
पथ संचलन तलबी रोड के खेल मैदान से 4 बजे शुरू होगा. यहां से शुरू होकर नया दासपां बस स्टैण्ड, खारा कुंआ हनुमान मंदिर, रामदेव चौक, अस्पताल चौराह, पूनासा बस स्टैण्ड, भीलों का चौहटा, घांचियों का चौहटा, पुराना लक्ष्मी मंदिर, विवेकानंद सर्किल, गायत्री मंदिर मार्ग, क्षेमंकरी माताजी सर्किल होते हुए शिवराज स्टेडियम में सभी स्वयं सेवक एकत्रित होंगे. इसके बाद यहां पर मुख्य वक्ता क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य राष्ट्रीय स्वयं सेवक राजस्थान के हनुमानसिंह द्वारा उद्बोधन दिया जाएगा. इसके अलावा यहां पर विजयादशमी शस्त्र पूजन उत्सव और शारीरिक प्रदर्शन होगा.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

दौसा के धनावड़ गांव में चोरों की धमाचौकड़ी, पांच घरों के ताले तोड़कर दो घरों में की चोरी, बच्चे के गर्दन पर लगा दी कुल्हाड़ी

क्या आज ही बजेगी अतहर आमिर और महरीन के निकाह की शहनाई, वायरल हो रहा यह शानदार वीडियो

राजस्थानी लोक गीतों को मुख्यधारा में लाने की पहल, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत बनीं सिंगर

त्योहारी सीजन पर जयपुर मेट्रो की सौगात, संचालन का समय और फेरे बढ़ाए गए

Trending news