क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम
Advertisement

क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम

Rajasthan Chief Minister: क्या एक चिट्ठी से राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला होगा? यह सवाल इसलिए पूछा जा रहै है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक चिट्ठी सौंपा है. जिसमें सचिन पायलट (Sachin Pilot) का भी जिक्र है. इसके बाद कहा गया है कि दो दिन में राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर फैसला किया जाएगा.

क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम

Rajasthan Chief Minister​: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल सोनिया गांधी से मिलने जाते वक्त अपने साथ सचिन पायलट के खिलाफ गंभीर आरोपों के दस्तावेज लेकर गए थे. सोनिया गांधी के बंगले पर जाते वक्त गहलोत के हाथ जो कागज कैमरों में कैद हुआ, उस कागज में पायलट कैंप पर गुंडागर्दी करने, ‌BJP से मिलीभगत करने से लेकर पार्टी छोड़ने तक का जिक्र है.

गहलोत ने हाथ से लिखा हुआ कागज ले रखा था, जिसमें माफी के साथ सचिन पायलट के खिलाफ विस्फोटक आरोपों के पॉइंट‌्स थे. कागज में लिखा था- सचिन पायलट पार्टी छोड़ देगा-ऑब्जवर्स. पार्टी के लिए अच्छा होता. 102 वर्सेज 18. इसका मतलब यह है कि गहलोत के पास 102 विधायकों का समर्थन है जबकि पायलट के पास केवल 18 विधायक.

कागज में सबसे टॉप पर लिखा हुआ था- जो हुआ बहुत दुखद है, मैं भी बहुत दुखी और आहत हूं. इसके बाद लिखा था- राजनीति में हवा बदलते देख साथ. RG (राहुल गांधी) 1 घंटे - SP/CP (PM) . इसके नीचे लिखा है 102 वर्सेज एसपी प्लस 18, इसका मतलब है कि गहलोत ने खुद के पास 102 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है, जबकि सचिन पायलट के पास केवल 18 विधायक बताए.

इन 3 गलतियों के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से चूक गए दिग्विजय सिंह

पायलट खेमे पर गुंडागर्दी करने के आरोप, पुष्कर की घटना का भी जिक्र

कागज में पायलट खेमे के खिलाफ सिलसिलेवार आरोपों के पॉइंट‌स लिखे हुए थे. हालांकि इन पॉइंट्स का ज्यादातर का आधा हिस्सा ही कैमरे में आया है और बाकी का हिस्सा गहलोत के हाथ से ढंक गया. उन पॉइंट‌स को डिकोड करके यहां दिया जा रहा है.

गहलोत ने लिखा था- पहला प्रदेशाध्यक्ष, जिसने पद पर रहते बगावत की. हमारे पास 102 विधायक हैं, जबकि पायलट के पास केवल 18. BJP ने विधायकों को 10 से 50 करोड़ ऑफर किए. गुंडागर्दी की. विधायकों में भय का माहौल बनाया गया. आरोपों में पुष्कर की घटना और शकुंतला रावत का भी जिक्र है. आगे डोटासराजी ने बताया और मानेसर लिखा हुआ है.

पुष्कर में पिछले दिनों कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मंत्री अशोक चांदना के भाषण के दौरान पायलट समर्थकों ने जूते उछाले थे और मंत्री शकुंतला रावत की हूटिंग की थी. इस पर अशोक चांदना ने पायलट के खिलाफ ट्वीट कर सीधे धमकी दी थी.

अध्यक्ष के चुनाव से राजस्थान विवाद के हल का कनेक्शन
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से राजस्थान कांग्रेस के विवाद के हल का कनेक्शन जुड़ा है. नॉमिनेशन के बाद अब कल से राजस्थान विवाद को हल करने के लिए नए सिरे से एक्सरसाइज शुरू होने की संभावना है. जयपुर में नए सिरे से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाने का वक्त तय हो सकता है.

ये भी पढ़े...

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

Trending news