भीनमाल में बजरी लीज धारकों और ट्रैक्टर चालकों के बीच गर्माया विवाद, युवक की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734811

भीनमाल में बजरी लीज धारकों और ट्रैक्टर चालकों के बीच गर्माया विवाद, युवक की मौत

Jalore News: जालोर ज़िले के भीनमाल में दासपा रोड पर बजरी लीज धारकों और ट्रैक्टर चालकों के बीच हुई बैठक में ट्रैक्टर चालकों और लीज धारकों के बीच अचानक विवाद बढ़ गया. इस  विवाद को बढ़ता देख पुलिस ने इसे झुलाने के लिए ट्रैक्टर्स को कब्जे में लिया.

jalore bajri lease

Jalore News:  जालोर ज़िले के भीनमाल में दासपा रोड पर बजरी लीज धारकों और ट्रैक्टर चालकों के बीच हुए विवाद में एक युवक की ट्रैक्टर से नीचे गिरने से मौत हो गई. दरअसल, क्षेत्र में पादरा नदी में बजरी खनन को लेकर लीज धारकों और ट्रैक्टर चालकों के बीच बजरी भरने को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद पादरा नदी से बजरी भरने पर लीज धारकों के कर्मचारियों ने ट्रैक्टर चालकों के 4 ट्रैक्टर लेकर पुलिस थाने आए थे.

यह भी पढ़ेंः भयानक! बाड़मेर में मां का शव लटका था फंदे से तो वही ड्रम में घुटी 4 बच्चों की सांसे

एक युवक की मौत
 इसी दौरान दासपा रोड पर खजूरिया नाले के पास आगे चल रहे ट्रैक्टर के टक्कर होने से ट्रैक्टर पर सवार युवक की नीचे गिरने से मौत हो गई. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को राजकीय मोर्चरी में रखवाया. पुलिस की शुरूआती जांच में मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के आगरा का निवासी के रूप में हुई. साथ ही यह भी पता चला कि मृतक लीज धारकों के यहां पर नौकरी कर रहा था. इधर, पुलिस ने घटनास्थल से सभी ट्रैक्टरों को जब्त कर पुलिस थाने में लाया गया.

बैठक में हंगामा
 बता दें कि लीज धारकों के जरिए बजरी वसूली को लेकर ट्रैक्टर चालकों और ग्रामीणों की बैठक पादरा गांव में हुई थी. बैठक में ट्रैक्टर चालकों  और लीज धारकों के बीच अचानक विवाद बढ़ गया. जिसमें  ट्रैक्टर चालकों ने कहा था कि लीज एरिया के अलावा जो नदी का क्षेत्र है. वहां से लीज धारकों को बजरी भरने दी जाए, लेकिन इस पर  दोनों के बीच कोई सहमति नहीं बनी पाई. वहीं  फिर जब शाम को ट्रैक्टर चालक नदी में बजरी भरने आए तो लीज धारकों ने ट्रैक्टर चालकों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद ट्रैक्टरों को लीज धारकों के कर्मचारियों के जरिए पुलिस थाने लाया जा रहा था.

 इस दौरान तेज गति होने से ट्रैक्टर आगे चल रहे दूसरे ट्रैक्टर से टकरा गया जिसमें लीज धारक के कर्मचारी की नीचे गिरने से मौत हो गई. वहीं, बता दें कि नदी क्षेत्र में अवैध रूप से बजरी भरने पर पुलिस  के जरिए  एमवी एक्ट के तहत कई बार कार्रवाई भी की जाती है और सूचना खनन विभाग को  भी दी जाती है. लेकिन इस बार हुई घटना के बाद रॉयल्टी कर्मचारी के जरिए पुलिस को सूचना नहीं दी और खुद ही ट्रैक्टर पुलिस थाने लेकर आ गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, इन विकास योजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

Trending news