Bhinmal : RSS का पथ संचलन, जगह जगह पुष्पवर्षा, वन्दे मातरम का उद्घोष
Advertisement

Bhinmal : RSS का पथ संचलन, जगह जगह पुष्पवर्षा, वन्दे मातरम का उद्घोष

पथ संचलन का शहर मे जगह-जगह शहरवासियों और कई संगठनों की तरफ से पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया

Bhinmal : RSS का पथ संचलन, जगह जगह पुष्पवर्षा, वन्दे मातरम का उद्घोष

Bhinmal : राजस्थान के जालोर के भीनमाल में मन में राष्ट्रभक्ति, हाथों में दंड और घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर अनुशासनबद्ध तरीके से नगर के तलबी रोड खेल मैदान से स्वयंसेवक कदमताल करते हुए निकले.  स्वराज पथ संचलन और विजयदशमी उत्सव पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक सेवक संघ के पथ संचलन का. 

संचलन में घोष वादन के साथ सभी कदम ताल करते हुए हाथों में दण्ड सिर पर टोपी लगाकर चल रहे थे. गर्व से मस्तक उठाए कदम से कदम मिलाते हुए. भारत माता के लिए सर्वस्व अर्पण करने की भावना से स्वयंसेवक आगे बढ़ रहे थे. इतना ही नहीं इस संचलन में छोटे बच्चे भी शामिल हुए. 

कार्यक्रम के छोटे बड़े वृद्ध युवा माताएं और बहनें इस अद्भुत आयोजन के साक्षी बने. इस दौरान पथ संचलन का शहर मे जगह-जगह शहरवासियों और कई संगठनों की तरफ से पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया. साथ ही भारत माता और वन्दे मातरम के नारे लगाए गए. इधर विवेकानंद सर्किल पर संचलन के पहुंचते ही लोग स्वागत को लेकर आतुर दिख रहे थे. यहां पर लोगों ने बड़ी संख्या में पुष्पवर्षा कर वन्दे मातरम के नारे लगाए गए. संघ के स्वयंसेवक निकले तो दर्शकों में कौतूहल रहा. इसके अलावा पथ संचलन से पूर्व चौराहों को रंगोली से सजाया गया. 

वही, शिवराज स्टेडियम में मुख्य वक्ता क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य राष्ट्रीय स्वयं सेवक राजस्थान के हनुमानसिंह, नगर संघ संचालक प्रभुराम, समाजसेवी जोगाराम चौधरी द्वारा शस्त्र पूजन किया गया. इसके बाद क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य हनुमानसिंह द्वारा उद्बोधन देते हुए कहा कि संचलन स्वयंसेवकों में आत्मविश्वास और अनुशासन आदि की भावनाओं को मजबूत करता है.

हिंदू संगठन और देश भक्ति के साथ ही सामाजिक समरसता को भी प्रदर्शित करता है. इस दौरान विभाग प्रचारक श्यामसिंह, ज़िला कार्यवाहक भूपेन्द्र सोलंकी समेत बड़ी संख्या में स्वयंसेवक मौजूद रहे. विभिन्न मार्गो से  पथ संचलन तलबी रोड के खेल मैदान से 4 बजे शुरू हुआ. यहां से नया दासपां बस स्टैण्ड, खारा कुंआ हनुमान मंदिर, रामदेव चौक, अस्पताल चौराह, पूनासा बस स्टैण्ड, भीलों का चौहटा, घांचियों का चौहटा, पुराना लक्ष्मी मंदिर, विवेकानंद सर्किल, गायत्री मंदिर मार्ग, क्षेमंकरी माताजी सर्किल होते हुए शिवराज स्टेडियम में सभी स्वयं सेवक एकत्रित हुए.

पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद
कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग की ओर से चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता लगाया गया. साथ ही रास्ते को भी डायवर्ड किया गया. पथ संचलन के दौरान थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह, एसआई किरण कुमार मय जाब्ते के साथ चल रहे थे .

रिपोर्टर- डूंगर सिंह राठौड़

Tonk : एक मिनट में 70 पुशअप मारकर, मोहम्मद जानिद ने कॉम्पिटिशन जीता

Trending news