Jhunjhunu Mumps Disease News:झुंझुनूं में मम्प्स का अटैक,बच्चों के साथ बड़े को बना रहा है शिकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2221159

Jhunjhunu Mumps Disease News:झुंझुनूं में मम्प्स का अटैक,बच्चों के साथ बड़े को बना रहा है शिकार

Jhunjhunu Mumps Disease News:राजस्थान में तापमान के उतार-चढ़ाव ने झुंझुनूं के अस्पतालों में मरीजों की संख्या को बढ़ा दिया है.बदले मौसम और गर्मी की वजह से लोग मौसमी बीमारियों के साथ मम्प्स की चपेट में आने लगे है.

Jhunjhunu News

Jhunjhunu Mumps Disease News:राजस्थान में तापमान के उतार-चढ़ाव ने झुंझुनूं के अस्पतालों में मरीजों की संख्या को बढ़ा दिया है.बदले मौसम और गर्मी की वजह से लोग मौसमी बीमारियों के साथ मम्प्स की चपेट में आने लगे है.अस्पतालों में इन दिनों मरीजों की कतारें लगनी लगी है. 

रोजाना मम्प्स के मरीज
राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल में रोजाना 3 से 4 मम्प्स बीमारी के पहुंच रहें है. छोटे बच्चों के अलाव बड़े भी इसकी चपेट में आने लगे हैं. जिला मुख्यालय स्थित राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल, नवलगढ़ जिला अस्पताल समेत चिड़ावा, मलसीसर, खेतड़ी के उप जिला अस्पतालों समेत सभी सीएचसी, पीएचसी और उप सेवा केंद्रों पर रोजाना मम्प्स के मरीज पहुंच रहे हैं. 

ओपीडी में रोजाना आ रहे मरीज
जिले के सबसे बड़े राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल में मम्प्स के कुछ समय में ही 100 से अधिक मरीज आ चुके हैं. इनमें दस से अधिक मरीज बड़ी उम्र के हैं. जबकि 90 से अधिक मरीज 18 साल तक के हैं. जिले के निजी अस्पतालों में भी मम्प्स के मरीज ज्यादा इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. 

मरीजों का डाटा भेजा जा रहा जयपुर
राजकीय बीडीके अस्पताल के चिकित्सक डॉ. जितेंद्र भाम्बू ने बताया कि मरीजों में बुखार और कान के बाहर एवं नीचे व चेहरे पर सूजन आ रहा है. बच्चों में मम्प्स के ज्यादा मामले आ रहे हैं. मम्प्स के मरीजों के इलाज के उनका डाटा जयपुर भेजा जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:बाड़मेर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,मतदान से 1 दिन पहले RLP ने BJP को दिया समर्थन

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता और SP ने निर्वाचन संबंधित तैयारी और व्यवस्थाओं का किया अवलोकन

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के 1151 बूथ पर 19 अप्रैल को होगी वोटिंग,3 हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

 

Trending news