भोपालगढ़ में प्रशासन शहरों के संग शिविर संपन्न, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270455

भोपालगढ़ में प्रशासन शहरों के संग शिविर संपन्न, ये लोग रहे मौजूद

राज्य सरकार की ओर से फिर शुरू किए गए 'प्रशासन शहरों के संग' अभियान के तहत कस्बे के चौकीदारों का बास स्थित स्कूल परिसर में आयोजित.

भोपालगढ़ में प्रशासन शहरों के संग शिविर संपन्न

Bhopalgarh: राज्य सरकार की ओर से फिर शुरू किए गए 'प्रशासन शहरों के संग' अभियान के तहत कस्बे के चौकीदारों का बास स्थित स्कूल परिसर में आयोजित. दो दिवसीय शिविर का समापन आज हो गया, जिसमें 31 जनों को उनकी आवासीय भूमि के पट्टे जारी किए गए. वहीं दो महिलाओं समेत करीब आधा दर्जन लोगों को तो ग्राम पंचायत द्वारा जारी पट्टे सरेंडर करने पर मात्र एक घंटे की अवधि में ही नगरपालिका के नए पट्टे जारी कर अनूठा रिकॉर्ड कायम किया गया.

यह भी पढे़ं- माली सैनी संस्थान के पूर्व पदाधिकारियों ने हड़पी गौशाला की लाखों की राशि, फर्जी बिल बनाकर लगाई चप​ 

नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा ने बताया कि शिविर प्रभारी क्षेत्रीय उपजिला कलेक्टर हवाईसिंह यादव की देखरेख में स्थानीय चौकीदारों के बास स्कूल परिसर में दो दिवसीय शिविर आयोजित किया गया, जिसमें शिविर प्रभारी एसडीएम यादव और नगरपालिका के प्रशासक सुरेशचंद्र शर्मा ने धारा 69-ए के तहत 28 और कृषि भूमि से आवासीय भूमि में रूपांतरण के 3 पट्टे जारी किए. 

इस दौरान शिविर में दो महिलाओं लीला पत्नी नेमीचंद व लीला पत्नी कालूराम समेत आधा दर्जन लोगों को पूर्ववर्ती ग्राम पंचायत भोपालगढ़ द्वारा जारी पट्टे सरेंडर करने के बाद एक घंटे के भीतर-भीतर ही नगरपालिका द्वारा हाथोंहाथ पट्टे जारी कर अनूठा रिकॉर्ड कायम किया गया. साथ ही शिविर प्रभारी एसडीएम यादव ने लोगों से ग्राम पंचायत द्वारा जारी पट्टे अधिकाधिक संख्या में सरेंडर कर उसकी जगह हाथोंहाथ नगरपालिका के नए पट्टे लेने का आग्रह किया. 

इसके अलावा शिविर में 69-क के तहत पट्टे लेने के लिए 20 और कृषि भूमि से अकृषि में रूपांतरण के लिए चार जनों ने नए आवेदन भी प्रस्तुत किए. इस मौके पर शिविर प्रभारी उपजिला कलक्टर हवाई सिंह यादव और नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा के साथ पालिकाकर्मी धर्मेंद्र खोजा, डूंगरराम चौधरी, निंबाराम व दिलीप देवड़ा समेत कई गणमान्य लोग और ग्रामीण भी मौजूद थे.

अगला शिविर 27 से है
प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत भोपालगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में अगला शिविर वार्ड संख्या 3 और 4 के लिए 27 और 28 जुलाई को कस्बे के समाज कल्याण छात्रावास परिसर में आयोजित किया जाएगा, जिसमें इन वार्डों के अलावा अन्य वार्डों के लोग भी भाग लेकर आवासीय भूमि के पट्टे बनवा सकेंगें.

Reporter: Ashok Bhati

Trending news