Karauli News: तेज लाउडस्पीकर और DJ पर बैन लगाने की मांग, छात्रों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2142824

Karauli News: तेज लाउडस्पीकर और DJ पर बैन लगाने की मांग, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Karauli News: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं जबकि कॉलेज परीक्षा भी नजदीक ही हैं. साथ ही जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे. ऐसे में तेज आवाज में बजने वाले गाने, लाउडस्पीकर, डीजे से छात्रों को पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाने में भारी परेशानी होती है. 

Karauli News: तेज लाउडस्पीकर और DJ पर बैन लगाने की मांग, छात्रों ने किया प्रदर्शन

Karauli News:  बोर्ड परीक्षा के दौरान तेज आवाज में बजने वाले डीजे, लाउडस्पीकर पर रोक लगाने और निर्बाध विद्युत आपूर्ति की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर छात्रों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन कर कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंप कर तेज आवाज में बजने वाले गाने, लाउडस्पीकर, डीजे से छात्रों को पढ़ाई में होने वाली समस्या से अवगत कराया. ज्ञापन सौंप कर समस्या समाधान की मांग की है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan में 21 कंपनियों की 33 दवाइयों के सैंपल फेल, नकली दवा सप्लाई को लेकर पाइकन फार्मा के ओनर गिरफ्तार

 

छात्र नेता धर्म मीणा ने बताया कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं जबकि कॉलेज परीक्षा भी नजदीक ही हैं. साथ ही जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे. ऐसे में तेज आवाज में बजने वाले गाने, लाउडस्पीकर, डीजे से छात्रों को पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाने में भारी परेशानी होती है. 

बेरोकटोक लाउड स्पीकर, डीजे बजते रहते
छात्रों ने कहा कि करौली जिला मुख्यालय, उपखण्ड मुख्यालय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में शादी समारोह और होली गायन में देर रात तक बिना किसी परमीशन के बेरोकटोक लाउड स्पीकर, डीजे बजते रहते हैं, जिससे परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सभी छात्रों को शिक्षण में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सबसे ज्यादा व्यवधान रात्रि अध्ययन देर तक पढ़ाई करने वाले छात्रों को होती है.

निर्बाध विद्युत आपूर्ति मुहैया करने की मांग 
छात्रों का आरोप है कि रात 10 बजे बाद भी तेज आवाज में कई स्थानों पर डीजे, लाउडस्पीकर बजते रहते हैं. जिससे छात्रों को परेशानी होती है. छात्रों ने बताया कि इन दिनों बार-बार होने वाली विद्युत ट्रिपिंग के कारण भी छात्रों को परेशानी होती है. छात्रों ने कलेक्टर और एसपी से तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर, डीजे बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और निर्बाध विद्युत आपूर्ति मुहैया करने की मांग की है.

Trending news