Lok Sabha Chunav 2024:मतदान को लेकर प्रतापगढ़ विधानसभा में दिखा उत्साह,11 बजे तक सर्वाधिक 26.78% हुई वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222820

Lok Sabha Chunav 2024:मतदान को लेकर प्रतापगढ़ विधानसभा में दिखा उत्साह,11 बजे तक सर्वाधिक 26.78% हुई वोटिंग

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर प्रतापगढ़ जिले के लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है.चित्तौडगढ संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाली प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक सर्वाधिक 26.78% मतदान हुआ है.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर प्रतापगढ़ जिले के लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है.चित्तौडगढ संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाली प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक सर्वाधिक 26.78% मतदान हुआ है.ग्रामीण इलाकों में मतदाताओं में काफी जोश देखा जा रहा है.

प्रतापगढ़ जिले की धरियावद और प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो गई.ग्रामीण इलाकों में मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है.सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतारे लगना शुरू हो गई. 

मतदान केन्द्रों पर लगे वोटर सेल्फी पॉइंट पर भी मतदाता अपनी सेल्फी लेते हुए नजर आए.जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर अंजली राजोरिया और पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास मतदान की पूरी प्रक्रिया पर निगरानी रखे हुए हैं.संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है.ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में किसान और मजदूर अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदान केन्द्रों पर पहुंच रह है. 

हालांकि आज गर्मी से लोगों को राहत है.आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट है. मतदान केन्द्रों पर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.चित्तौडगढ संसदीय सीट के तहत प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 26.78% मतदान दर्ज किया गया है. 

शाम 6 बजे तक मतदान की यह प्रक्रिया चलेगी.प्रमुख राजनीतिक दल मतदाताओं को घरों से निकालने में जुटे हुए हैं.गौरतलब है कि ज़िले का धरियावद विधानसभा क्षेत्र उदयपुर संसदीय सीट के तहत आता है और पीपलखूंट उपखंड, बांसवाड़ा डूंगरपुर संसदीय सीट के तहत आता है. मतदान को लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह नजर आ रहा है. पहली बार अपने मत का प्रयोग करने आए युवा भी वोट डालने के बाद खास से उत्साहित नजर आए.

यह भी पढ़ें:Dausa Crime News:जंगल में खून से लथपथ मिला युवक,पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मामला

Trending news