लाडनूं में आबकारी पुलिस की कार्रवाई, अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1408394

लाडनूं में आबकारी पुलिस की कार्रवाई, अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

लाडनूं क्षेत्र में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. कार्रवाई के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार कर शराब बनाने की सामग्री को भी जब्त की है.

लाडनूं में आबकारी पुलिस की कार्रवाई, अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Nagaur: लाडनूं क्षेत्र में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. कार्रवाई के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार कर शराब बनाने की सामग्री को भी जब्त की है. अब आबकारी पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के अनुसार अवैध शराब को लेकर कार्रवाई लाडनूं थाना क्षेत्र के मालगांव में हुई. नागौर आबकारी डीओ मनोज बिस्सा व एईओ कुलभूषण मिश्रा के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया. इस बारे में लाडनूं आबकारी थाने के सीआई हरि सिंह ने बताया कि आबकारी टीम को मुखबिर के जरिए इलाके में अवैध शराब बनाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम इसको लेकर रेकी कर रही थी. पुख्ता सबूत मिलने के बाद करीब एक दर्जन आबकारी टीम के पुलिस कर्मियों के साथ मालगांव में दबिश दी गई और पुलिस को अवैध शराब का भंडाफोड़ करने में बड़ी सफलता मिली.

पुलिस कार्रवाई के दौरान मालगांव में स्थित मकान से स्प्रिट से भरा हुआ था. 200 लीटर का ड्रम, 400 ढक्कन, 105 खाली पव्वे व एक स्वचालित मशीन मिली. जिसको मौके से बराम कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि टीम के पहुंचने के बाद आरोपी भागने की कोशिश की. लेकिन टीम के आगे वह कामयाब नहीं हो पाया. सीआई हरिसिंह ने बताया कि अवैध शराब फैक्ट्री के मामले में मुख्य आरोपी किशन सिंह (21) निवासी मालगांव को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने अपने घर पर ही शराब बनाने की फैक्ट्री लगा रखी थी. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने घर के साइड में तीन खाली कमरे में अवैध शराब का कारोबार करता था. चोरी-छिपे नकली शराब को असली बनाकर आस-पास के गांव में बेचा करता था.

आरोपी से होगी पूछताछ
आबकारी सीआई हरि सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में और भी नामों का खुलासा हो सकता है. उन्होंने बताया कि आरोपी दिन में खेती का काम करता था और आरोपी किशन सिंह मालगांव के वार्ड संख्या दो का निवासी है. पुलिस रिमांड पर आरोपी से पूछताछ की जा रही है. अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद आसपास में अवैध शराब माफियाओं में भी हड़कंप सा मच गया है.

Reporter- Hanuman Tanwar

ये भी पढ़ें- 

चौरासी में रात को परिवार के साथ बुजुर्ग ने खाया खाना, सुबह घर के पास पेड़ से लटका मिला शव!

राजस्थान में 2 घंटे ही कर सकेंगे दिवाली पर आतिशबाजी, इन जिलों में पटाखों पर लगा बैन

Trending news