खींवसर में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे ग्राम विकास अधिकारी कल से देंगे जिला मुख्यालय पर धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1329451

खींवसर में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे ग्राम विकास अधिकारी कल से देंगे जिला मुख्यालय पर धरना

Nagaur: खींवसर में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारी धरने पर बैठे हुए हैं. कल से जिला मुख्यालय पर धरना देंगे.

खींवसर में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे ग्राम विकास अधिकारी कल से देंगे जिला मुख्यालय पर धरना

Nagaur: नागौर के खींवसर ग्राम विकास अधिकारी संघ सरकार पर लिखित समझौते से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए लगातार धरने पर है. लेकिन सरकार द्वारा सुनवाई नहीं होने पर अब पंचायत समिति से धरना समाप्त कर कल से जिला मुख्यालय पर संघ द्वारा धरना दिया जायेगा. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ के आव्हान पर सोमवार को ब्लॉक खींवसर के ग्राम विकास अधिकारी संघ द्वारा सरकार की समझौते के बाद भी वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्राम विकास अधिकारियों ने बुधवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

अध्यक्ष भवरराम गोदारा ने बताया कि 4 अगस्त से प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर कार्य बहिष्कार कलमबंद आंदोलन कर रहे है. सरकार से हमारी हुई वार्ता विफल रही हमारी जायज मांगे पूरी होनी चाहिए गुरुवार से समस्त ग्राम विकास अधिकारी जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे इतने दिनों से हम पंचायत समिति खींवसर में धरना दे रहे थे. लेकिन सरकार हमारी और ध्यान नही दे रही है. इसलिए अब हम सभी एक साथ जिला मुख्यालय पर कल से धरना देंगे. साथ ही आमजन व विभागीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों को हो रही परेशानी के लिए ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा क्षमा-याचना की गई. 

गोदारा ने बताया कि कलमबंद आंदोलन के दौरान भी विकास अधिकारी स्वतंत्रता दिवस और प्राकृतिक आपदाएं जैसे कि इन दिनों गायों में फैले लंपी वायरस और पेंडिंग पड़े ऑफलाइन कार्यों में सहयोग कर रहे थे लेकिन सरकार द्वारा हमारी और ध्यान नहीं देने पर आज से ऑफलाइन सहित सभी कार्यों में ग्राम विकास अधिकारी कार्य का बहिष्कार पूर्ण रूप से करेंगे. अध्यक्ष गोदारा ने बताया कि सरकार हमारे संगठन पर ये आरोप लगा रही हैं कि हम बार-बार कार्य अवरुद्ध करते हुए आंदोलन करते हैं यह बात पूर्णतया गलत है. यह हमारे ऊपर मिथ्या आरोप है.

ग्राम विकास अधिकारी संघ अपनी महत्वपूर्ण मांगो पर काफी समय से आंदोलनरत है. प्रशासन गांव के संघ अभियान के दौरान 1 अक्टूबर, 2021 को मुख्यमंत्री कार्यालय ग्राम विकास अधिकारियों की मांगों पर 15 नबंवर, 2021 तक सकारात्मक जारी करने का आश्वासन दिया गया था. इसी तरह ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री द्वारा 11 दिसंबर 2021 को संघ की मांगों पर लिखित सहमति के बाद जल्द 30 से 45 दिनों में आदेश जारी करने का आश्वासन दिया था. लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय आश्वासन को 9 माह व ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री के लिखित समझौते को 6 माह हो गए है, लेकिन समझौते की मांगों के आदेश जारी नही किये गए हैं. ज्ञापन के दौरान खीवसर ग्राम विकास अधिकारी हरभजन सिंह, अर्जुन बेनीवाल, जसराम गोड़, बीजाराम, हनुवंत सिंह अन्य ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- 13 एसीएफ-रेंजर के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण 1 सितम्बर को, अभ्यर्थियों को भेजी जा रही सूचना

ये भी पढ़ें- RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Trending news