RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन
Advertisement
trendingNow11325173

RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Job Alert: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने शासकीय विभागों के लिए 118 प्रशासनिक और तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. उम्‍मीदवार 29 अगस्त से 27 सितंबर 2022  तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

RPSC JOB 2022: राजस्थान सरकार के इन विभागों में बने अफसर, बस करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Rajasthan Public Service Commission JOB 2022: राजस्थान के युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने 118 पदों पर भर्ती निकाली है. उम्‍मीदवार 29 अगस्‍त 2022 यानी आज से आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कई विभागों में खाली पड़े इन पदों को भरा जाएगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक, सहायक इंजीनियर के 41 पद, राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय के 14 पद और अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के 63 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी.  

यहां से होगा आवेदन 

अगर आप भी इन पदों पर भर्ती होना चाहते हैं तो आपको आरपीएससी (RPSC) की आधिकारिक वेबसाइट (RPSC official Website) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन 29 अगस्त 2022 से  शुरू हो गए है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर 2022 है.   

बस चाहिए ये डिग्री 

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 118 पदों को भरा जाएगा. असिस्टेंट इंजीनियर पद पर अप्लाई करने वाले उम्‍मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई (BE) की डिग्री होनी चाहिए. वहीं रेवेन्यू ऑफिसर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन होना जरूरी है. इन सभी पोस्ट के लिए आयु सीमा 18 साल से 40 साल तय की गई है. आयोग ने अनु. जाति, अनु. जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के पुरुष उम्‍मीदवारों के लिए 5 साल की आयु सीमा में छूट दी है. इन्‍हीं वर्ग की महिला उम्‍मीदवारों को 10 साल की छूट दी की गई है. वहीं, विधवा महिला के लिए अधिकतम आयु की कोई सीमा तय नहीं है.

कितना है परीक्षा शुल्क ?

राजस्‍थान लोक सेवा आयोग ने जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 350 रुपए फीस तय की है. वहीं आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपए शुल्क तय किया गया है. इच्‍छुक आवेदक rpsc.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

कितना है ग्रेड पे? 

सहायक अभियंता सिविल के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल 14 ग्रेड पे 5400 रुपये, राजस्‍व अधिकारी ग्रेड पे-II के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल 12  ग्रेड पे 4800 रुपये और अधिशाषी अधिकारी वर्ग-IV के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल 11  ग्रेड पे 4200 रुपये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news