नरेंद्र मोदी 2019 में नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री: अशोक गहलोत

2018 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी.

नरेंद्र मोदी 2019 में नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री: अशोक गहलोत
भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा जनता के सामने आ चुका है.

सुशान्त पारीक/जयपुर: कांग्रेस संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि नरेंद्र मोदी 2019 में फिर से प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. जयपुर में ज़ी मीडिया संवाददाता सुशांत पारीक से बातचीत करते हुए अशोक गहलोत ने कहा की देश की 130 करोड़ आबादी को दो चेहरे नरेंद्र मोदी और अमित शाह चला रहे हैं. यही वजह है कि देश में घृणा और नफरत की राजनीति की जा रही है.

अशोक गहलोत ने बीजेपी को टारगेट करते हुए कहा इनकी राजनीति से मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं बढ़ रही है. सरकार और सिस्टम में पूरी तरह से तानाशाही रवैया चल रहा है. पीएमओ में मंत्रियों की बजाय सेक्रेटरी को बुलाया जाता है. जबकि संगठन में भी किसी पदाधिकारी की कोई पूछ नहीं है. भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा जनता के सामने आ चुका है. 2018 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी.

अमित शाह के जयपुर कार्यक्रम के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का अपनी पार्टी के पदाधिकारियों और मंत्रियों से ही सही संवाद नहीं है तो ऐसे में आम कार्यकर्ता के साथ वह संवाद करेंगे इसकी क्या उम्मीद की जा सकती है. यह केवल चुनावी दौरे हैं और भारतीय जनता पार्टी कोई से कोई लाभ नहीं होने वाला है.

राम मंदिर के नाम पर बीजेपी की सियासत
अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा राम मंदिर के नाम पर सियासत करने वाली पार्टी है लेकिन कांग्रेस पर मुस्लिम परस्त पार्टी होने का आरोप लगाने वालों से यह पूछा जाना चाहिए कि कांग्रेस के 90 फ़ीसदी हिंदू कार्यकर्ता क्या राम में आस्था नहीं रखते. जबकि असल में भाजपा के अधिकांश लोग राम को नहीं मानने वाले हैं बल्कि राम के नाम पर राजनीति करने वाले लोग हैं. कांग्रेस ने कभी भी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं की है. जबकि भाजपा का मूल एजेंडा ही देश में सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का ही है. इस एजेंडे के आधार पर पार्टी एक बार सत्ता में आ चुकी है लेकिन देश की जनता बहुत समझदार है. 

LPG की दरों में भी राज्य सरकार करें कटौती
अशोक गहलोत ने पेट्रोल डीजल में वृद्धि और महंगाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के भारत बंद को ऐतिहासिक बताया. अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस के दबाव में राज्य सरकार को वेट में 4 फ़ीसदी कटौती करने का फैसला लेना पड़ा. लेकिन जनता को राहत देने के लिए LPG में भी सो रुपए की कमी की जाए. अशोक गहलोत ने कहा कि उनके शासनकाल में भी जब दरें बढ़ी थी तब उन्होंने इस तरह का निर्णय लिया था. 

वसुंधरा सरकार लूट रही है जनता के पैसे
अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने यह पहली बार देखा है जब कोई भी सरकार जनता के पैसे से राजनीति की यात्राएं निकाल रही हो. किसी भी पार्टी ने भ्रष्टाचार का इससे बड़ा उदाहरण नहीं हो सकता. राजस्थान गौरव यात्रा में करप्शन को रोकने के लिए कोर्ट को आदेश देना पड़ा. सरकार अब वोट बैंक की राजनीति करने के लिए जो सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं उनके सम्मेलन करवा रही है, इससे बड़ा दुर्भाग्य राजस्थान के लिए और क्या होगा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close