अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक, आचार संहिता से ठीक पहले होंगे ये बड़े फ़ैसले
Advertisement

अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक, आचार संहिता से ठीक पहले होंगे ये बड़े फ़ैसले

Ashok Gehlot Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. संभवत: आचार संहिता से पहले यह गहलोत कैबिनेट की आखिरी बैठक है. 

अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक, आचार संहिता से ठीक पहले होंगे ये बड़े फ़ैसले

Ashok Gehlot Cabinet Meeting: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के ऐलान का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. संभवत: आचार संहिता से पहले यह गहलोत कैबिनेट की आखिरी बैठक है. इस बैठक में कई अहम और नीतिगत फैसला हो सकते हैं. गहलोत कैबिनेट के इस बैठक के लिए कल 19 मुद्दे एजेंडे शामिल किए गए हैं.

क्या है गहलोत के 19 एजेंडे एजेंडे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नेतृत्व में रविवार शाम होने जा रही कैबिनेट की बैठक में शिक्षा विभाग, वित्त विभाग, उपनिवेशन, प्रशासनिक सुधार विभाग, नगरीय विकास विभाग, जनजातीय विभाग, क्षेत्रीय विकास, गृह विभाग, उद्योग और वाणिज्य विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग के मुद्दे एजेंडे में शामिल किए गए हैं. केंद्रीय वक्फ अधिनियम 1995 की धारा 109 के तहत राजस्थान वक्फ निगम बनाने का एजेंडा शामिल किया गया है.

गहलोत कर सकते हैं चौंकाने वाला फैसला!

साथ ही बेगूं कॉलेज का नाम शाहिद रूप सिंह कृपा जी के नाम पर करने का प्रस्ताव है. वहीं गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज का नामकरण राव गोगादेव जी के नाम करने का भी प्रस्ताव शामिल किया गया है. इसके अलावा चार अन्य सरकारी कॉलेज के नाम का भी प्रस्ताव इस बैठक में रखा जाएगा. इस कैबिनेट बैठक में कुछ चौंकाने वाले फैसले भी किया जा सकते हैं. माना जा रहा है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले यह आखिरी कैबिनेट बैठक है. इस बैठक में तमाम मंत्रियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं. कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक भी प्रस्तावित है. इस बैठक में नई योजनाओं और गिफ्ट जनता को दिए जाने की घोषणा की जा सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले हुई कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई थी. इस बड़ी राहत के तहत अब कर्मचारियों को 9, 18 और 27 साल की सर्विस पूरे होने पर 1992 के सिस्टम से बढ़े हुए पे स्केल का लाभ मिलेगा. माना जा रहा है कि ऐसे अन्य फैसलों पर भी सरकार आज मुहर लगा सकती है.

ये भी पढ़िए

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक  

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए वजह

Trending news