राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1889480

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक

जयपुर न्यूज: यातायात को सुगम बनाने के लिए दिए गए निर्देशों की पालना की समीक्षा के लिए  डिकॉय टीम काम करेगी.टीम में प्रतिदिन सदस्य बदले जाएंगे और प्रतिदिन  सदस्यों की संख्या अलग रहेगी.

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक

जयपुर न्यूज: जयपुरवासियों को सुगम यातायात देने की दिशा में जयपुर पुलिस द्वारा हॉक सिस्टम को मजबूत किया जा रहा है. जिसके तहत व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक किए जा रहे हैं. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट से ऑल अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद 4 हॉक मोबाइल गाड़ियां शहर के अलग-अलग इलाकों में सुगम पथ अभियान के तहत कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं.

व्हील लॉक के चलते अब नो पार्किंग में खड़े वाहनों को क्रेन से उठाकर ले जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती और साथ ही मौके पर ही जुर्माना राशि चुकाने के बाद मलिक को उसका वाहन मिल जाता है. इससे गाड़ियों में टूट-फूट भी नहीं होती और समय की भी बचत होती है. सुगम पथ के तहत जितने भी आदेश आला अधिकारियों द्वारा जारी किए गए हैं. 

उसकी पालन किस स्तर तक की जा रही है. इसे जांचने के लिए और कार्यों की समीक्षा के लिए एक गोपनीय टीम बनाई गई है. जो कार्यों का ऑडिट करने के साथ ही डिकॉय ऑपरेशन भी करेगी. टीम में प्रतिदिन सदस्यों की संख्या समान नहीं रहेगी और साथ ही टीम में शामिल लोगों को भी प्रतिदिन बदल जाएगा ताकि पारदर्शिता बनी रहे.

आर्म्स एक्ट के तहत 525 प्रकरण दर्ज

 

बता दें कि एडिशनल डीसीपी क्राइम रानू शर्मा ने बताया कि हथियार तस्करों के रूट को आईडेंटिफाई कर लगातार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. ऑपरेशन आग सितंबर 2020 में शुरू किया गया था जो की निरंतर जारी है. ऑपरेशन आग के तहत अगस्त 2023 तक जयपुर पुलिस द्वारा आर्म्स एक्ट के तहत 525 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. वही 879 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और 18 नाबालिगों को निरुद्ध किया गया है. तस्करों से 639 हथियार बरामद किए गए हैं. जिसमें 325 देसी कट्टे, 284 पिस्टल, 17 रिवाल्वर, 4 टोपीदार बंदूक, 12 बोर राइफल 6, 8 एयर गन, 55 मैगजीन, 11 तलवार व चाकू, 2388 कारतूस, 166 छर्रे व अन्य सामान शामिल है. 

रिपोर्टर-विनय पंत

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news