यूनुस खान बोले- राजस्थान को 1400 MCQ कम, बिना सोचे-समझे ERCP का MOU किया साइन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2085764

यूनुस खान बोले- राजस्थान को 1400 MCQ कम, बिना सोचे-समझे ERCP का MOU किया साइन

राजस्थान विधानसभा में आज पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट यानी ईआरसीपी को लेकर विशेष चर्चा होनी है. शून्य काल के बाद विधानसभा में आरसीपी पर चर्चा होगी, लेकिन इस चर्चा से पहले विपक्ष ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

यूनुस खान बोले- राजस्थान को 1400 MCQ कम, बिना सोचे-समझे ERCP का MOU किया साइन

Yunus Khan on ERCP: राजस्थान विधानसभा में आज पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट यानी ईआरसीपी को लेकर विशेष चर्चा होनी है. शून्य काल के बाद विधानसभा में आरसीपी पर चर्चा होगी, लेकिन इस चर्चा से पहले विपक्ष ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. विपक्ष ने सरकार पर राजस्थान के हितों से समझौता करने का आरोप लगाया है.

राजस्थान को मिलेगा पानी कम

विपक्ष की ओर से कहा गया कि ईआरसीपी के मूल स्वरूप के मुकाबले राजस्थान को कम पानी मिलेगा. निर्दलीय विधायक यूनुस खान और कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि यह ईआरसीपी नहीं बल्कि पार्वती-काली सिंध-चंबल नदी जोड़ने की परियोजना है. साल 2004 में अटल सरकार के समय यह रिपोर्ट तैयार की गई थी. बिना विश्लेषण, बिना सोचे समझे अब इस पर एमओयू किया गया है.

यूनुस खान ने कहा कि राज्य और केंद्र के नेताओं में श्रेय लेने की होड़ मची हुई है, जबकि राजस्थान के हिस्से का पानी कम हुआ है. पहले 3900 एमसीक्यू पानी मिलता लेकिन अब 1400 एमसीक्यू कम मिलेगा. यूनुस खान ने कहा कि अगर पर्याप्त पानी मिल रहा है, तो राजस्थान के मुख्यमंत्री जी बता दें. राजस्थान के हितों से कुठाराघात नहीं हो, यही विपक्ष चाहता है. यूनुस खान ने कहा कि नए एमओयू से 2.80 लाख हेक्टेयर में सिंचाई नहीं हो सकेगी. ना ही पर्याप्त पेयजल मिल सकेगा और ना ही डीएमआईसी का पानी मिल पाएगा. फिर इस एमओयू की उपयोगिता क्या है.

किरोड़ी सोने के पिंजरे में बंद

इतना ही नहीं बल्कि पूर्व मंत्री यूनुस खान ने किरोड़ी लाल मीणा पर चुटकी ले ली. यूनुस खान ने किरोड़ी लाल मीणा की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि किरोड़ी लाल जी को तो सरकार ने सोने के पिंजरे में बंद कर दिया है. किरोड़ी लाल मीणा मन के सच्चे हैं, लेकिन वह क्या करें, उन्हें तो सोने के पिंजरे में बंद कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- 

IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग,पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

Trending news