Churu News: IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग, पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2085312

Churu News: IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग, पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में सोमवार को आईजी सत्येन्द्र सिंह पुलिस अधिकारियों की क्राइम मीटिंग ली. इस दौरान उन्होंने अवैध चीजों पर रोक लगाने और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. 

Churu News: IG सत्येन्द्र सिंह ने ली क्राइम मीटिंग, पुलिस अधिकारियों को दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

Churu News: सीकर रेंज के आईजी सत्येन्द्र सिंह सोमवार (29 जनवरी 2024) को चूरू दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों के लिए मौजूद सभी सुविधाओं का जायजा लिया. साथ ही कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए. आईजी सत्येन्द्र सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में एसपी सहित जिले के पुलिस अधिकारियों की क्राइम मीटिंग ली, जिसमें उन्होंने पुलिस अधिकारियों को जिले में आपराधिक गतिविधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने जुआ सट्टा करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए. 

अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश 
आईजी सत्येन्द्र सिंह ने जिले में शराब और डोडा पोस्त की तस्करी करने पर रोक लगाने के साथ ही अवैध नशीले पदार्थों के व्यापार में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं. उन्होंने कहा कि पुलिस थाने में शिकायत लेकर आने वाले लोगों की शांतिपूर्ण ढंग से शिकायत सुने. इसके बाद यथासंभव उनकी समस्या का समाधान करने प्रयास किया जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी अपने संबंधित थानो पर पेंडेंस पर विशेष ध्यान दें. वहीं, पुलिस मुख्यालय से मिलने वाले दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्रवाई की जाए इसका भी पूरा ख्याल रखें.

पुलिस लाइन में बनी कैंटीन और लाइब्रेरी का किया निरीक्षण 
इसके दौरान आईजी सत्येन्द्र सिंह ने पुलिस लाइन में बनी पुलिस जवानों के लिए बनायी गयी कैंटीन और पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए बनायी गयी लाइब्रेरी का निरीक्षण किया. इसके बाद पुलिस लाइन में संपर्क सभा का आयोजन किया गया, जहां आईजी सत्येन्द्र सिंह ने पुलिस जवानों की समस्याएं सुनी. वहीं, संबंधित पुलिस अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए. इस मौके पर एसपी प्रवीण नायक नूनावत, डीएसपी जयप्रकाश अटल, सादुलपुर डीएसपी इस्लाम खान, चूरू कोतवाली थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज सहित जिले के पुलिस अधिकारी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें- सर्राफा व्यापारी से लूट का पुलिस ने 72 घंटे में किया खुलासा, 5 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

Trending news