Lok Sabha Chunav 2024: प्रतापगढ़ में दूसरे चरण की तैयारियां पूरी, अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवाना हुए मतदान दल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220737

Lok Sabha Chunav 2024: प्रतापगढ़ में दूसरे चरण की तैयारियां पूरी, अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवाना हुए मतदान दल

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान लोकसभा के दूसरे चरण में प्रतापगढ़ जिले में भी मतदान होंगे. ऐसे में आज अंतिम प्रशिक्षण के बाद सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुई. 

Pratapgarh News Zee Rajasthan

Pratapgarh News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज प्रतापगढ़ में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण प्रदान किया गया. शहर के नीमच रोड स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल में 3000 से ज्यादा मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर अंजली राजोरिया ने मतदान की बारीकियों के विषय में जानकारी प्रदान की. 

अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवाना हुए मतदान दल
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को प्रतापगढ़ में भी मतदान होगा. इसके लिए निर्वाचन विभाग की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है. आज शहर के हायर सेकंडरी स्कूल परिसर में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया. जिले की धरियावद विधानसभा सीट के लिए 328 और प्रतापगढ़ विधानसभा सीट के लिए 302 मतदान दलों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर अंजली राजोरिया ने मॉक पोल, डाटा क्लियर, निर्वाचन सामग्री की जांच, निर्धारित चेक पोस्ट पर एंट्री के विषय में जानकारी प्रदान की. 

जिले में 60 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात 
जिला कलेक्टर ने मतदान दलों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव पूरी तरह से निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ करवाना है. जिले में 60 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं. प्रतापगढ़ और धरियावद विधानसभा में 30, 30 माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किए गए हैं जो मतदान केंद्रों पर सतत निगरानी रखेंगे. अंतिम प्रशिक्षण में शामिल पुलिसकर्मियों को भी पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास ने शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में दिशा निर्देश प्रदान किए. प्रशिक्षण के पश्चात निर्वाचन सामग्री लेकर मतदान दल अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए. पहले धरियावद और उसके पश्चात प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों की रवानगी हुई. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- मुहाना में हुई 71 लाख की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Trending news