Jaipur News: मुहाना में हुई 71 लाख की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
Advertisement

Jaipur News: मुहाना में हुई 71 लाख की लूट का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में 71 लाख रुपए की हुई लूट के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने लूट के 50 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं. वहीं, अन्य की तलाश जारी है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के मुहाना थाना इलाके में 71 लाख रुपए की ग्राम विकास अधिकारी के साथ हुई लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने लूटी गई करीब 50 लाख रुपए की नगदी भी बरामद की है. पुलिस की मानें, तो लूट की पूरी वारदात में 5 से 6 बदमाश शामिल हैं. पुलिस फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है

71 लाख की लूट से जुड़ा है मामला 
सीकर के रहने वाला ग्राम विकास अधिकारी देवेंद्र जांगिड़ अपने भाई राजेश जांगिड़ और अपने दोस्त मनीष के साथ 23 बीघा जमीन का सौदा करने के लिए जयपुर आया था. देवेंद्र अपने साथ दो बैगों 71 लाख रुपए लेकर आया था. सुमेर नगर स्थित जमीन के मालिक से सौदा करने के दौरान देवेंद्र की डील कैंसिल हो गई. डील कैंसिल होने के बाद देवेंद्र रुपए लेकर वापस सीकर जाने लगा. इसी दौरान बीच रास्ते में स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर आए आधा दर्जन बदमाशों ने गाड़ी आगे लगाकर देवेंद्र और उसके साथियों पर हमला कर 71 लाख रुपए लूट लिए. 

3 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी 
सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जांच पड़ताल करते हुए पुलिस को बदमाशों की लोकेशन फागी इलाके में मिली. पुलिस ने बदमाशों की तलाश में पीछा करना शुरू किया और इसी दौरान बदमाशों की स्कॉर्पियो गाड़ी एक शराब के ठेके से जा टकराई. बदमाश स्कॉर्पियो गाड़ी छोड़कर फागी के एक मुंगीथला गांव में जा छिपे. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन करते हुए मौके से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे लूटा गया कैश भी बरामद किया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में बद्रीनारायण, संजय और गोपाल जाट शामिल हैं. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त कर लिया. 

आरोपियों के पास से 50 लाख रुपए बरामद
पूछताछ के दौरान सामने आया की लूट की यह पूरी योजना 01 गैंग चलाने वाले रवि पंडित और उसके साथी सुरेंद्र ने रची थी. योजना के तहत रवि पंडित और सुरेंद्र ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर लूट की इस पूरी घटना को अंजाम दिया. लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश गोपाल जाट, बद्री नारायण और संजय को 50 लाख रुपए कट्टे में भरकर थमा गए. तीनों आरोपियों ने कुछ नोटों की गड्डियां अपने पास रख ली और करीब 25-25 लाख रुपए तुडी और खेतों में जमीन में दबा दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर लूटे गए 71 लाख में से करीब 50 लाख रुपए बरामद कर लिए. पुलिस के मुताबिक, रवि पंडित और सुरेंद्र के खिलाफ विभिन्न थानों में लूट, डकैती, मारपीट, रंगदारी जैसे अन्य मामले दर्ज हैं. दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं. सोशल मीडिया पर 01 नाम से अपनी गैंग संचालित करते हैं. हालांकि, रवि पंडित और सुरेंद्र समेत अन्य दो आरोपी अभी फिलहाल फरार चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जैसलमेर में वायु सेना का टोही विमान हुआ क्रैश, मौके पर पहुंचे अधिकारी, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news