Pratapgarh news: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, कलेक्टर को ग्रामीणों ने सौंपी परीवेदना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1860110

Pratapgarh news: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, कलेक्टर को ग्रामीणों ने सौंपी परीवेदना

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला में सड़क दुर्घटना में एक दलित महिला की मौत और उसके बच्चों के अनाथ होने के मामले में प्रतापगढ़ कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को ग्रामीणों ने परीवेदना सोपी.

Pratapgarh news: सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, कलेक्टर को ग्रामीणों ने सौंपी परीवेदना

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला में सड़क दुर्घटना में एक दलित महिला की मौत और उसके बच्चों के अनाथ होने के मामले में प्रतापगढ़ कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को ग्रामीणों ने परीवेदना सोपी. जिस पर कलेक्टर ने तत्काल बच्चों के आवास एवं मृतका के लिए आर्थिक सहायता के निर्देश प्रदान किए. बरखेड़ी निवासी सीताराम ने बताया कि गांव की ही रहने वाली जानीबाई अपनी बेटी अंगूरबाला और फकीरचंद के साथ बाइक से रामदेवरा दर्शनों के लिए गई थी. 2 सितंबर को राजसमंद के पास केलवा हाईवे पर किसी अज्ञात वाहन ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी जिससे तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए. बाद में जानीबाई की उपचार के दौरान मौत हो गई.

 जानीबाई के अंगूरबाला और अशोक एक पुत्र और एक पुत्री है , दोनों नाबालिग है. आज ग्रामीणों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर कलेक्टर डोक्टर इंद्रजीत यादव को हादसे के विषय में जानकारी देकर बताया कि बच्चों के पिता की कोरोना काल के दौरान ही मौत हो गई थी अब इनकी मां की मौत होने से दोनों अनाथ हो गए हैं. ग्रामीणों ने बच्चों के पालन पोषण और भरण पोषण करने के लिए परिवेदना प्रस्तुत की जिस पर कलेक्टर ने तुरंत कार्रवाई करते अधिकारियों को निर्देशित किया कि बालिका को बालिका गृह और बालक को किशोर गृह में भेजा जाए तथा चिरंजीव दुर्घटना बीमा,आपदा सहायता कोष, पालनहार योजना के तहत परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाए.

 यह भी पढ़े- सचिन पायलट के जन्मदिन पर अशोक गहलोत ने दी बधाई, कहा- कांग्रेस परिवार के साथी...

 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉक्टर टी आर आमेटा ने बताया कि बाल कल्याण समिति के माध्यम से सारी व्यवस्थाएं की जा रही है. बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए भी तहसीलदार और विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है.

 

Trending news