Nathdwara: ब्लाइंड मर्डर के मामले में पुलिस ने देवी सिंह को फिर किया गिरफ्तार, खुली जेल से हुआ था फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354444

Nathdwara: ब्लाइंड मर्डर के मामले में पुलिस ने देवी सिंह को फिर किया गिरफ्तार, खुली जेल से हुआ था फरार

Nathdwara: राजस्थान के राजसमंद जिले में लगभग एक माह पूर्व हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में राजसमंद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

देवी सिंह फिर हुआ गिरफ्तार

Nathdwara: राजस्थान के राजसमंद जिले में लगभग एक माह पूर्व हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में राजसमंद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल राजसमंद जिले की दो थानों की पुलिस की जांच के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आया है. बता दें कि आरोपी देवी सिंह पहले से ही खुली जेल में महिला की हत्या करने के मामले में सजा काट रहा था. खुली जेल से फरार होने के बाद आरोपी ने एक और मर्डर किया.

बता दें कि 14 अगस्त 2022 को खुली जेल से फरार होने के दौरान जेल प्रशासन ने राजसमंद के राजनगर थाने में आरोपी देवी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए राजनगर थाना पुलिस ने 18 अगस्त 2022 को ही आरोपी देवी सिंह को गिरफ्तार कर राजसमंद जेल में भेज दिया. इसके बाद नाथद्वारा में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने में जुटी नाथद्वारा पुलिस को 04 सितंबर 2022 को नाथद्वारा थाना इलाके में एक व्यक्ति का शव मिलता है. इस पर नाथद्वारा पुलिस शव की शिनाख्ती के प्रयास में जुट जाती है. वहीं एक दिन बाद इस शव की शिनाख्त मादरेचो का गुढा निवासी खीम सिंह उर्फ अजय सिंह के रूप में होती है.

बता दें कि खुली जेल से फरार होने के बाद देवी सिंह ने खीम सिंह का मर्डर इसलिए किया कि वह मृतक खीम सिंह देवी सिंह की बहन से शादी करना चाहता था, जिस पर खीम सिंह को गुस्सा आ गया और दोनों में विवाद हुआ. इसके बाद देवी सिंह ने खीम सिंह की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. बता दें कि देवी सिंह पहले से ही हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था.

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि खमनोर निवासी आरोपी देवी सिंह 29 जुलाई 2012 हुई हत्या के मामले यानि महिला के पैर काटकर चांदी की कडिया लेकर फरार हो गया था, उस दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था और आरोपी देवी सिंह को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. कैदी के आचरण को देखते हुए इसे खुली जेल में शिफ्ट किया गया था. आरोपी ने इसका फायद उठाया और 14 अगस्त 2022 को फरार हो गया. इस पर राजनगर थाना पुलिस ने इसे 18 अगस्त 2022 को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया था.

यह भी पढ़ें - रामगढ़ MLA और उनके पति जुबेर खान को फेसबुक पर मिली गोली मारने की धमकी, पोस्ट वायरल

बता दें कि इसी बीच नाथद्वारा पुलिस की जांच पड़ताल जारी थी. मृतक खीम सिंह के पिता द्वारा दर्ज करवाई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल करना शुरू किया तो पता चला कि हत्या से पहले देवी सिंह और खीम सिंह साथ-साथ थे. इस पर प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी देवी सिंह को जेल से गिरफ्तार किया गया और पूछताछ शुरू की गई.

पुलिस पूछताछ में आरोपी देवी सिंह ने खीम सिंह का मर्डर करना स्वीकार किया. बता दें कि इस पूरी कार्रवाई को नाथद्वारा डिप्टी छगन पुरोहित के सुपरविजन में थानाधिकारी पूरण सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में उनकी टीम में शामिल उप निरीक्षक भगवत सिंह, हैड कांस्टेबल अशोक कुमार, हैड कांस्टेबल बलवीर सिंह, हैड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, कांस्टेबल अर्जुन सालवी, नरेंद्र कुमार, राधेलाल और हमेर सिंह ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में होगी BJP की सरकार तभी पूरी होगी 13 जिलों की ERCP परियोजना: अरुण सिंह

जयपुर नहीं एमपी के ग्वालियर में उतरेगा चीतों वाला प्लेन, पीएम मोदी बर्थडे पर करेंगे चीतों को आजाद

होटल का कमरा खाली करते समय बैग में भर सकते हैं ये चीजें, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम

Trending news