चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा को दी सोगात, पांच CHC के जरिए अब जनता का होगा इलाज
Advertisement

चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा को दी सोगात, पांच CHC के जरिए अब जनता का होगा इलाज

Rajsamand, Nathdwara news: राजस्थान  के नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी की पहल पर चिकित्सा के क्षेत्र में नाथद्वारा विधानसभा के लोगों को बेहतर चिकित्सा की सौगात का तोहफा मिला है. नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी ने देलवाड़ा, खमनोर, रेलमगरा क्षेत्रवासियों की मांग पर पांच उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करवाया है.

चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा को दी सोगात, पांच CHC के जरिए अब जनता का होगा इलाज

Rajsamand, Nathdwara news:राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष और नाथद्वारा से विधायक डॉ. सीपी जोशी नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत रहते हैं. इसी के चलते डॉ. सीपी जोशी क्षेत्र की जनता को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने देते और उनकी हर संभव समस्या का समाधान करते हैं.  इसी के अंतर्गत  विधायक डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा में चिकित्सा के क्षेत्र में  लोगों ने नाथद्वारा विधानसभा के लोगों को बेहतर चिकित्सा की सौगात का तोहफा मिला है.  बता दें कि नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी ने देलवाड़ा, खमनोर, रेलमगरा क्षेत्रवासियों की मांग पर पांच उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करवाया है जिससे लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः उदयपुर में चीकू(बाघ टी-104 ) मांगे इंसाफ,  गोली के ओवरडोज से गई जान,  आखरी पल में झेला भयंकर दर्द

 बता दें कि राज्य सरकार की बजट घोषणा में नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी ने 5 उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीएचसी में क्रमोन्नत की घोषणा करवाई थी. इस पर लोगों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधायक डॉ. सीपी जोशी और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा आभार जताया है.

1. उप स्वास्थ्य केंद्र ग्वारडी,रेलमगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत

2. उप स्वास्थ्य केंद्र उठारडा,खमनोर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत क्रमोन्नत
3. उप स्वास्थ्य केंद्र उपली ओढ़न, खमनोर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत

4. उप स्वास्थ्य केंद्र गुंजोल,खमनोर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत
5. उप स्वास्थ्य केंद्र सेमल,देलवाड़ा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत कि वित्त विभाग और चिकित्सा विभाग से स्वीकृति आदेश जारी हुए.

यह भी पढ़ेंः  जैसलमेर के इन फोर्ट्स  की है डरावनी कहानियां

क्या होता है Public Health centre

PHC को Public Health centre भी कहा जाता है. ये Primary Health centre भारत में ग्रामीण स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के लिए राज्य सरकारों के स्वामित्व में होते हैं क्योंकि गाँव के क्षेत्र में पर्याप्त Primary Health Care सुविधाएँ नहीं हैं जो भारतीय जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा है.

Trending news