सीकर: 14 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स करेंग मतदान, ABVP, NSUI और SFI में कांटे की टक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320126

सीकर: 14 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स करेंग मतदान, ABVP, NSUI और SFI में कांटे की टक्कर

कटराथल स्तिथ आर्ट्स कॉलेज में 5516 वोटर हैं, वहीं सबसे कम वोट शेखावाटी यूनिवर्सिटी में केवल 172 स्टूडेंट से वोट दें रहें हैं .

छात्र संघ चुनाव 2022

Sikar: जिले में शेखावाटी यूनिवर्सिटी बनने का बाद पहली बार छात्र संघ चुनाव हो रहें हैं. यूनिवर्सिटी में केवल 172 स्टूडेंट मतदान करेंगे. यहां चार प्रत्याशी मैदान में हैं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी और 5 कॉलेजों में करीब 14 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स मतदान करेंगे. मतदान के चलते सभी कॉलेजों में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. जिले के कॉमर्स कॉलेज और लॉ कॉलेज में उद्योग नगर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बनाए हुए हैं. वहीं सीकर के कटराथल के आर्ट्स कोलेज में और यूनिवर्सिटी में 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

सबसे ज्यादा स्टूडेंट आर्ट्स कॉलेज में, यूनिवर्सिटी में केवल 172 वोट
कटराथल स्तिथ आर्ट्स कॉलेज में 5516 वोटर हैं, वहीं सबसे कम वोट शेखावाटी यूनिवर्सिटी में केवल 172 स्टूडेंट से वोट दें रहें हैं , जबकि राजकीय एसके गर्ल्स कॉलेज में 4897, राजकीय साइंस कॉलेज में 2037 और राजकीय कॉमर्स कॉलेज में करीब 1500, सरकारी लॉ कॉलेज में 200 से 300 स्टूडेंट्स वोट दें रहें हैं.

ज्यादातर कॉलेज में ABVP, SFI और एनएसयूआई में टक्कर

जिले की सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में मुकाबला छात्र संगठन ABVP और SFI एनएसयूआई के बीच ही रहेगा. कहीं एसएफआई और एबीवीपी में तो कहीं एनएसयूआई और निर्दलीय उम्मीदवार भी टक्कर में हैं. प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार कर चुके हैं. सुबह से ही प्रत्याशियों के समर्थकों का जमावड़ा मतदान केंद्रों के बाहर जमा हो गया था. जिसके चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Student Election Live: कौन बनेगा कैंपस का किंग? यहां जानिए पल-पल अपडेट

ये भी पढ़ें- ACB ने 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप, वकील ने ACP को देखकर सड़क पर रुपये फेंक हुए फरार

Trending news