ACB ने 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप, वकील ने ACP को देखकर सड़क पर रुपये फेंक हुए फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319578

ACB ने 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप, वकील ने ACP को देखकर सड़क पर रुपये फेंक हुए फरार

Jaipur ACB Action: जयपुर जिले गोविंदगढ़ थाने में जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है गोविंदगढ़ पुलिस थाने में थानाधिकारी हरिनारायण को रिश्वत लेते एसीबी ने रेड किया है. 

जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई.

Jaipur ACB Action: जिले गोविंदगढ़ थाने में जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है गोविंदगढ़ पुलिस थाने में थानाधिकारी हरिनारायण को रिश्वत लेते एसीबी ने रेड किया है. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने पूरी कार्रवाई को ACB के डीजीपी बीएल सोनी के सुपर विजन में कार्रवाई की है. ACP ने 6 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए थानाधिकारी हरिनारायण को ट्रैप किया गया है.

10 लाख रुपये में परिवादी को निकालने सौदा
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह ने बताया कि एक वकील के जरिये 10 लाख रुपये में धोखाधड़ी के मामले में परिवादी को निकालने सौदा तय था. वकील ने 4 लाख रुपये लेकर कल SHO दे दिए थे. आज 6 लाख रुपये लेकर थाने आ रहा था तभी पीछे ACB आने की भनक लगने पर 6 लाख सड़क पर फेंककर फरार हो गया. ACB ने 6 लाख रुपये बरामद कर लिए है फिलहाल ACB की टीम पूरे में मामले में तफ्तीश कर रही है इधर, ACB वकील की तलाश कर रही है.

10 लाख रूपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके विरूद्ध दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमें में मदद करने की एवज में हरिनारायण शर्मा पुलिस निरीक्षक, थानाधिकारी, पुलिस थाना गोविन्दगढ़, जयपुर ग्रामीण द्वारा दलाल अधिवक्ता के माध्यम से 10 लाख रूपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था.

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरवीजन में एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज उनकी टीम द्वारा ट्रैप कार्यवाही आयोजित की गई.

 6 लाख सड़क पर फेंककर फरार हो गया
आरोपी पुलिस निरीक्षक के दलाल द्वारा परिवादी से 6 लाख रुपये रिश्वत राशि के प्राप्त किये. आरोपी अधिवक्ता एसीबी कार्यवाही की भनक लगने पर रिश्वत राशि लेकर मौके से फरार हो गया. एसीबी टीम द्वारा पीछा करने पर वह रिश्वत राशि फेंक कर फरार हो गया, जो एसीबी टीम द्वारा बरामद कर ली गई है. आरोपी अधिवक्ता की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत के इस निर्णय से लगेगा अंकुश, सोसायटियों के फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी से निवेशकों को मिलेगी राहत

आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी
प्रकरण में आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिनारायण शर्मा निवासी श्रीमाधोपुर जिला सीकर हाल थानाधिकारी, पुलिस थाना गोविन्दगढ़, जयपुर ग्रामीण को बाद पूछताछ गिरफ्तार किया गया है. उल्लेखनीय है कि आरोपी पुलिस निरीक्षक शिकायत के सत्यापन के दौरान भी दलाल अधिवक्ता के माध्यम से परिवादी से 4 लाख रुपये रिश्वत राशि के रूप में वसूल कर चुका था. आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है. 

जयपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Trending news