श्रीमाधोपुर से फसल ने मुआवजे और पेयजल के लिए नहर की मांगों को लेकर जयपुर किया कूच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586552

श्रीमाधोपुर से फसल ने मुआवजे और पेयजल के लिए नहर की मांगों को लेकर जयपुर किया कूच

Sikar News: श्रीमाधोपुर शहर में किसानों ने मांगों को लेकर जयपुर के लिए कूच किया. जानकारी के अनुसार गणेश मंदिर गौशाला बाजार से शुरू होकर मुख्य मार्गों से होते हुए किसानों ने अपनी मांगों को लेकर जयपुर कूच किया. 

 

श्रीमाधोपुर से फसल ने मुआवजे और पेयजल के लिए नहर की मांगों को लेकर जयपुर किया कूच

Sikar, Shrimadhopur: श्रीमाधोपुर शहर में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर जयपुर के लिए कूच किया. गणेश मंदिर गौशाला बाजार से शुरू होकर मुख्य मार्गों से होते हुए किसानों ने अपनी मांगों को लेकर जयपुर कूच किया. किसानों ने किसान महापंचायत के बैनर तले महापंचायत के प्रदेश महामंत्री सुंदरलाल भंवरिया के नेतृत्व में रैली निकालकर विरोध जताया. किसानों ने हर खेत को पानी,फसल के पूरे दाम,पाले से नष्ट हुई फसल का मुआवजा और मनरेगा को खेती से जोड़ने की मांग को लेकर रैली निकाली. 

मांगो को लेकर नारेबाजी करते हुए किसान गौशाला रोड़, खंडेला बाजार, चौपड़ बाजार, रींगस बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन पहुंंचे. किसान ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून बनाने, यमुना का पानी श्रीमाधोपुर के गढटकनेत से जयपुर, सीकर, नागौर जिलों में पहुंचाना और 1994 के जल समझौते की पालना करना, जनवरी महीने में पाले से नष्ट हुई सरसों, जौ और चना की फसलों का मुआवजा दिलाने और मनरेगा को खेती जोड़ने के लिए राजस्थान विधानसभा में संकल्प पारित करके केन्द्र सरकार को भिजवाए जाने की मांगे है. 

किसान महापंचायत ने कृषि उपजों के लाभकारी दाम के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी का कानून बनाने, सिंचाई और पेयजल के लिए नहर लाई जाने और फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर जयपुर कूच किया. किसान पदयात्रा गणेश मंदिर से रवाना होकर 28 फरवरी को शहीद स्मारक जयपुर पहुंचेगी. इस मौके पर किसान महापंचायत तहसील अध्यक्ष बनवारीलाल यादव,फूलसिंह सामोता,गोवर्धन, जगदीश प्रसाद सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे.

Trending news