Sirohi News: सिरोही के इस कॉलेज में व्याख्याता की उठी मांग, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Sirohi News: सिरोही के इस कॉलेज में व्याख्याता की उठी मांग, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

Sirohi News: सिरोही जिले के रेवदर उपखण्ड मुख्यालय स्थित मातुश्री शांताबा हजारीमलजी केपी संघवी राजकीय महाविद्यालय के छात्रों ने बीएससी एवं बीकॉम में व्याख्याता की कमी की पूर्ति हेतु प्राचार्य के समक्ष रोष प्रकट किया.छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर व्याख्याता लगवाने की मांग की.

 

Sirohi News: सिरोही के इस कॉलेज में व्याख्याता की उठी मांग, छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

Sirohi News: सिरोही जिले के मातुश्री शांताबा हजारीमलजी केपी संघवी राजकीय महाविद्यालय में व्याख्याता की कमी है, साइंस व कॉमर्स के क़रीब 200 छात्रों पर एक भी व्याख्याता नहीं है, इसको लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया.

ग़ौरतलब है कि महाविद्यालय के प्रथम व द्वितीय वर्ष में बीएससी एवं बीकॉम में कुल 222 विद्यार्थी हैं,जिसमें साइंस मैथ्स में 71, साइंस बायो में 79 व कॉमर्स में 72 की संख्या है. इसके बावजूद भी यहां इन संकायों के विषयों के व्याख्याता का एक भी पद भरा हुआ नहीं है.

कमी की पूर्ति करने की मांग की

छात्रनेता प्रवीण मेवाड़ा ने बताया कि महाविद्यालय में बीएससी व बीकॉम में प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी दूर दराज से अध्ययन हेतु यहां आते हैं, परंतु लंबे समय से दोनों संकाय में एक भी नियमित व्याख्याता नहीं है,इस कारण विद्यार्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. गत वर्ष का परीक्षा परिणाम भी विद्यार्थियों के स्तर के अनुकूल नहीं रहा,जिससे विद्यार्थियों में काफी रोष है.छात्रों ने दोनों संकायों में संविदा प्रक्रिया शीघ्र रूप से लागू करवा कर व्याख्याताओं की कमी की पूर्ति करने की मांग की.

ठेकेदार कहने पर भड़के छात्र

ज्ञापन देने आए छात्रों को कॉलेज के व्याख्याता कुलदीप सिंह लखावत ने कहा कि आप ठेकेदार बनकर यहां आए हो क्या ? जिस पर छात्र भड़क गए एवं ठेकेदार कहने का विरोध जताने लगे.छात्रों ने कहा कि किराया लगाकर यहां पढ़ने आते हैं, पर टाइम टेबल जारी करने के बाद भी क्लास नहीं ली जाती और इस बात को लेकर जब ज्ञापन दे रहे हैं, तो हमें ठेकेदार कहते हैं, यह ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- मेवाड़ यूनिवर्सिटी में छात्र को चंद्रयान 3 की सफलता का जश्न मनाना पड़ा भारी, कश्मीरी छात्रों ने धारदार हथियारों से किया हमला

 

Trending news