छात्रसंघ चुनाव 2022: टोंक में वोट के लिए प्रत्याशियों ने मतदाताओं के पकड़े पैर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320858

छात्रसंघ चुनाव 2022: टोंक में वोट के लिए प्रत्याशियों ने मतदाताओं के पकड़े पैर

टोंक के राजकीय महाविद्यालय में चुनाव में वोट पाने के लिए मतदाताओं की जमकर मनुहार की. कई प्रत्याशियों ने मतदाताओं के हाथ जोड़े, तो किसी प्रत्याशी ने पैरों में पड़कर वोट देने की अपील की.

छात्रसंघ चुनाव 2022: टोंक में वोट के लिए प्रत्याशियों ने मतदाताओं के पकड़े पैर

Tonk: राजकीय महाविद्यालय टोंक में शांति पूर्वक मतदान सम्पन्न हुआ. इस मौके पर कॉलेज प्रबंधन की ओर से माकूल व्यवस्थाये की पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए. सघन जाच के बाद कॉलेज में प्रवेश दिया गया इस दौरान 3 फर्जी मतदाता मतदान करने पहुचे जिन्हें कॉलेज प्रबंधन ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

जिनसे कोतवाली थाना पुलिस पूछताछ कर रही है. कॉलेज में 47.80 प्रतिशत मतदान हुआ. चुनाव में वोट पाने के लिए मतदाताओं की जमकर मनुहार की. कई प्रत्याशियों ने मतदाताओं के हाथ जोड़े तो किसी प्रत्याशी ने पैरों में ही पड़कर वोट देने की अपील की. 

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

टोंक में पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो गई है. पीजी कॉलेज में कुल 2 हजार 190 स्टूडेंट में से सिर्फ 1 हजार 47 स्टूडेंट ने वोट दिया, जो कुल मतदान का 47.80 प्रतिशत है. इस दौरान 3 स्टूडेंट को फर्जी तरीके से वोट डालने जाते समय पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया. 
इससे पहले सुबह 8 बजते ही छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया, लेकिन पहले एक घंटे तक बहुत कम स्टूडेंट कॉलेज पहुंचे और वोट दिया. सुबह 9 बजे तक सिर्फ 63 वोट डाले गए थे, जो महज 2.87 प्रतिशत था. इसके बाद प्रत्याशियों के समर्थक वोटर्स को लाने के लिए उनके घर तक पहुंचे, जिसके बाद मतदाताओं की संख्या बढ़ी. कॉलेज में वोट देने के लिए आने वाले वोटर से प्रत्याशी हाथ जोड़कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते नजर आए.

छात्रसंघ चुनाव प्रभारी एस आशा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन और पुलिस इस चुनाव को पूरी पारदर्शिता से करवाने में लगी रही. दोपहर 1 बजते ही कॉलेज के गेट बंद कर दिए गए. हालांकि इस दौरान जो लोग वोटिंग के लिए कॉलेज में चले गए थे. उनको वोट दिलाया गया. इसके बाद मत पेटियों को ट्रेजरी में जमा करवाया गया है. 27 अगस्त को कॉलेज में ही मतगणना होगी.

वोट देने के लिए हाथ जोड़े
चुनाव में वोट पाने के लिए मतदाताओं की जमकर मनुहार की. कई प्रत्याशियों ने मतदाताओं के हाथ जोड़े तो किसी प्रत्याशी ने पैरों में ही पड़कर वोट देने की अपील की. पीजी कॉलेज की मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर एस आशा ने बताया कि शुरुआत के दो घंटे में मतदान काफी कम रहा. 10 बजे के बाद मतदान का प्रतिशत थोड़ा बढ़ा. सुबह 11 बजे तक कुल 327 वोट पड़े. इसके बाद फिर दोपहर 12 बजे तक मतदाता उमड़ पड़े. बारह बजे तक 702 वोट पड़े. आखिरी घंटे में दोपहर 1 बजे 1047 मतदाताओं ने वोड डाला. जो कुल मतदान का 47.80 प्रतिशत रहा।

कॉलेज के बाहर जमकर की नारेबाजी
दोपहर 1 बजे जैसे ही छात्रसंघ चुनाव का मतदान खत्म हुआ, स्टूडेंट्स ने अपने-अपने प्रत्याशी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. यह सिलसिला करीब 20 मिनट तक चलता रहा. बाद में पुलिस ने सभी को शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात कहते हुए वहां से रवाना कर दिया. मुख्य चुनाव निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस आशा ने बताया कि अभी पुलिस सुरक्षा में मतपेटियों को ट्रेजरी में रखवा दिया है. शनिवार को पीजी कॉलेज में ही 10 बजे मतगणना शुरू होगी. इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. दोपहर डेढ़-दो बजे तक चुनाव परिणाम घोषित कर नव निर्वाचित अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी.

Reporter- Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस

Trending news