इलाहाबाद: दलित LLB छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, फॉर्च्यूनर कार भी जब्त
Advertisement

इलाहाबाद: दलित LLB छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, फॉर्च्यूनर कार भी जब्त

एडीजी एसएन सबत ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि मामले में अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. 

दलित एलएलबी छात्र की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे उग्र छात्रों ने एक बस में आग लगा दी.

इलाहाबाद: इलाहाबाद में कानून के दलित छात्र की निर्मम हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. बीते शनिवार को मामूली कहासुनी में एलएलबी के छात्र दिलीप सरोज की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. एडीजी एसएन सबत ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि मामले में अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. 

  1. दिलीप सरोज की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
  2. पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर कार भी जब्त की
  3. मामुली विवाद में पीट-पीटकर कर दी थी दलित छात्र की हत्या

पुलिस ने मुताबिक एलएलबी के छात्र की हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी ज्ञानप्रकाश अवस्थी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर कार भी जब्त की है. पुलिस का कहना है कि घटना वाले दिन आरोपी इसी कार में सवार होकर आए थे. 

मामूली बात पर युवक की पीट-पीटकर हत्या
9 फरवरी की रात दबंगों ने लाठी, डंडे से पीटकर 26 वर्षीय छात्र दिलीप सरोज की हत्या कर दी. मारपीट के बाद ही दिलीप कोमा में चला गया था. इलाज के दौरान रविवार सुबह अस्पताल में उसकी मौत हो गई. इलाहबाद डिग्री कॉलेज से LLB की पढ़ाई कर रहा दिलीप यूनिवर्सिटी रोड के पास एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था. 

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद : LLB छात्र की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, आक्रोशित छात्रों ने बस में लगाई आग

रेस्टोरेंट में हुआ झगड़ा
रेस्टोरेंट से निकलते समय दिलीप सीढ़ियों पर एक युवक से टकरा गया. ये लोग एक फॉर्च्यूनर कार से उतरकर रेस्टोरेंट की सीढ़ियां चढ़ रहे थे. तभी दिलीप इनमें से एक युवक से हल्का सा टकरा गया. इस बात को लेकर दोनों में कुछ कहासुनी हो गई. 

लोहे की रॉड तथा ईंट-पत्थरों से हमला
कहासुनी इतनी बढ़ गई कि वहां मौजूद लोगों ने दिलीप को सीढ़ियों से घसीटकर बुरी तरह से पीटा. इतना ही नहीं युवकों ने अपनी कार से लोहे की रॉड निकाल कर दिलीप की जमकर पिटाई की. इतने पर उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो वहां पड़े ईंट-पत्थर लेकर भी दिलीप पर मारे. वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि इन लोगों के बीच झगड़ा रेस्टोरेंट में ही शुरू हो गया था. विरोधी पक्ष के भारी पड़ने पर दिलीप के साथ आए लड़के वहां से भाग खड़े हुए. रेस्टोरेंट मालिक ने दिलीप को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन हत्यारों ने उसकी भी पिटाई कर डाली.

दलित छात्र की हत्या से पूरा समाज आहत : मायावती
दलित छात्र की निर्मम हत्या पर दुख प्रकट करते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि ऐसे सदियों से शोषित-पीड़ित दलित समाज, जिसमें आजादी के लगभग 70 वर्षो के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र की ही है, एक होनहार छात्र की हत्या से पूरा समाज आहत हुआ है. पूरी खबर यहां पढे़ं...

Trending news