Ayodhya Ram Mandir: यूपी के इस स्टेशन से चलेगी नई ट्रेन, अयोध्या जाने वाले रामभक्त ढाई घंटे में करेंगे रामलला के दर्शन
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के इस स्टेशन से चलेगी नई ट्रेन, अयोध्या जाने वाले रामभक्त ढाई घंटे में करेंगे रामलला के दर्शन

Ayodhya Ram Mandir: 31 जनवरी को इसे चलाने का उत्तर रेलवे ने निर्णय लिया है. इंटरसिटी ट्रेन ढाई घंटे में 126 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी. लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन से चलकर  यह तीन स्टेशनों पर ठहरेगी. लखनऊ से अयोध्या धाम तक का सफर आसान हो जाएगा.

Indian Railways (फाइल फोटो)

अयोध्या: रामलला के दर्शन को रामभक्त आतुर हैं ऐसे में वो अयोध्या आ रहे हैं जिस पर गौर करते हुए उनकी सुविधा के लिए ट्रेन चलाई जाएगी. लखनऊ से अयोध्या के लिए इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाएगी. 31 जनवरी को इसे चलाने का उत्तर रेलवे ने निर्णय लिया है. इंटरसिटी ट्रेन ढाई घंटे में 126 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी. लखनऊ के गोमतीनगर स्टेशन से चलकर  यह तीन स्टेशनों पर ठहरेगी. लखनऊ से अयोध्या धाम तक का सफर आसान हो जाएगा.

दोहरीकरण का काम
बाराबंकी के बाद रुदौली इसके बाद अंतिम स्टेशन अयोध्या कैंट पड़ेगा. कम समय में अयोध्या लखनऊ रेल प्रखंड पर सुगम सफर के लिए काम पूरा कर लिया गया है, दरअसल, रेलवे के दोहरीकरण का काम चल रहा था जो पूरा हो गया है और अब अयोध्या धाम को जाने वाले यात्रियों को आसानी होने वाली है. 

अयोध्या के लिए कब होगी रवाना
31 जनवरी की सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर इंटरसिटी ट्रेन (04278) गोमतीनगर से अयोध्या के लिए रवाना की जाएगी.  होगी। गोमतीनगर से चलकर ट्रेन अयोध्याधाम स्टेशन पर सुबह के सात बजकर 45 मिनट पर पहुंचेगी. वहीं, वापसी की बात करें तो शाम को पांच बजकर 40 मिनट पर अयोध्याधाम से लखनऊ के गोमतीनगर के लिए ट्रेन (04277) चलेगी और गोमतीनगर आठ बजकर 55 पर गणतव्य पर पहुंचेगी. स्टेशन अधीक्षक विनय शुक्ल के मुताबिक 31 जनवरी को इंटरसिटी चलाने का निर्णय लिया गया. यहां पर ठहराव होने से यात्रियों को बहुत आसानी होने वाला है. स्टेशन की आय में भी बढ़ोतरी होगी.

और पढ़ें- Haridwar News: हरिद्वार से अयोध्या के लिए अब 29 को रवाना की जाएगी आस्था स्पेशल ट्रेन, 1500 रामभक्तों को पहुंचाया जाएगा धाम

Trending news