फेसबुक टिप्पणी पर आजमगढ़ में भड़की हिंसा, भीड़ ने पुलिस चौकी और ATM फूंका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand395862

फेसबुक टिप्पणी पर आजमगढ़ में भड़की हिंसा, भीड़ ने पुलिस चौकी और ATM फूंका

दोपहर करीब 12 बजे पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी थाने पहुंचे. थाने के बाहर जमा भीड़ ने अचानक पथराव कर दिया. 

पुलिस का आरोप है कि एक हिस्ट्रीशीटर नेता के उकसाने पर भीड़ भड़क गई

आजमगढ़ : फेसबुक पर एक संप्रदाय विशेष पर की गई टिप्पणी को लेकर शनिवार को आजमगढ़ में हिंसा भड़क उठी. अपने धर्म के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के लोगों ने एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और चौकी में आग लगा दी. इसके अलावा हिंसक भीड़ ने एक पुलिस जीप और एक एटीएम और कुछ निजी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी. तोड़फोड़ के लिए 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हालात काबू में करने के लिए पूरे इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. 

  1. फेसबुक पर एक धर्म विशेष पर की गई थी आपत्तिजनक टिप्पणी
  2. पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा, भीड़ ने की रासुका लगाने की मांग
  3. हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पुलिस के मुताबिक तीन दिन पहले अमित साहू ने इस्लाम को लेकर फेसबुक पर कोई अपमानजनक टिप्पणी कर दी. स्थानीय लोगों ने इसके विरोध में शनिवार को सरायमीर थाने का घेराव किया. एक पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि शनिवार को आरोपी के खिलाफ पुलिस में लिखापढ़ी की कार्रवाई चल रही थी. तभी दूसरे पक्ष के लोग थाने पर जमा होने लगे. आरोपी पर रासुका लगाए जाने की मांग को लेकर थाने पर भीड़ बढ़ने लगी. कुछ ही समय में हजारों की भीड़ ने थाने का घेराव कर लिया. 

पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी थाने पहुंचे. थाने के बाहर जमा भीड़ ने अचानक पथराव कर दिया जिससे कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. भीड ने एक बैंक एटीएम को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े. हालात फिर भी काबू नहीं हुए तो पुलिस ने हवाई फायरिंग की. 

एसपी अजय कुमार साहनी बताया कि लोगों की भीड़ थाने का घेराव कर गिरफ्तार आरोपी अमित पर एनएसए लगाने की मांग कर रही थी. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के उकसाने पर भीड़ भड़क गई. एसपी ने बताया कि अब मामला शांत है.

Trending news