बरेली दंगों का मास्टरमाइंड फरार!, जहर उगलने वाले मौलाना को दबोचने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2153069

बरेली दंगों का मास्टरमाइंड फरार!, जहर उगलने वाले मौलाना को दबोचने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही पुलिस

Bareilly News: साल 2010 में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान बरेली में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. बरेली के कुतुबखाना बाजार चौराहे के पास सब्‍जी मंडी में करीब दो दर्जन से अधिक दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था.

Tauqeer Raza Khan

Bareilly News: 2010 के दंगों का मास्‍टरमाइंड मौलाना तौकीर रजा को कोर्ट ने मुख्‍य आरोपी माना है. इतना ही नहीं कोर्ट ने मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को पुलिस मौलाना तौकीर रजा को गिरफ्तार करने पहुंची है. मौलाना तौकीर रजा को गिरफ्तार कर कल कोर्ट में पेश करना है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, साल 2010 में जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान बरेली में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. बरेली के कुतुबखाना बाजार चौराहे के पास सब्‍जी मंडी में करीब दो दर्जन से अधिक दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. इसके बाद बरेली के कई हिस्‍सों में हिंसा भड़की. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने कर्फ्यू तक लगा दिया था. अगले आदेश तक स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे. इसमें दर्जनों लोग घायल हो गए थे. 

13 मार्च तक कोर्ट में पेश होने का आदेश 
2010 के इन दंगों के लिए कोर्ट ने इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना तौकीर रजा को मुख्‍य आरोपी बनाया. बरेली की एडीजे प्रथम फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सोमवार को तौकीर रजा को 13 मार्च तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे. इसके बाद से तौकीर रजा फरार चल रहे हैं. बरेली पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. 

गनर घर में छोड़कर फरार हुए 
मंगलवार को बरेली पुलिस की एक टीम तौकीर रजा को गिरफ्तार करने के लिए नई दिल्‍ली के लिए रवाना हो गई. बताया गया कि तौकीर रजा अपने दो गनर घर पर ही छोड़कर गायब हैं. लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि मौलाना तौकीर रजा दिल्‍ली स्थित अपने आवास पर हैं. बता दें कि पिछले दिनों हल्‍द्वानी हिंसा को लेकर भी मौलाना ने विवादित बयान दिया था. इस दौरान मौलाना ने सामूहिक गिरफ्तार का ऐलान भी किया था. इस दौरान भी आशंका थी कि दंगा भड़क सकता है.  

यह भी पढ़ें : मुख्‍तार अंसारी फर्जी शस्‍त्र लाइसेंस मामले में दोषी करार, MP/MLA कोर्ट कल सुनाएगी सजा
 

Trending news