मुजफ्फरगनर के कांधली गांव में तनाव, गोहत्या की खबर के बाद भीड़ ने किया मुस्लिम परिवार के घर पर हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand298549

मुजफ्फरगनर के कांधली गांव में तनाव, गोहत्या की खबर के बाद भीड़ ने किया मुस्लिम परिवार के घर पर हमला

कथित गोहत्या की खबर के बाद भीड़ ने यहां कांधली गांव में एक घर पर हमला कर दिया जिसके बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। इसके बाद पुलिस ने घर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया और दंगा फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरगनर: कथित गोहत्या की खबर के बाद भीड़ ने यहां कांधली गांव में एक घर पर हमला कर दिया जिसके बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। इसके बाद पुलिस ने घर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया और दंगा फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की।

पुलिस ने बताया कि कल शाम गुस्साये स्थानीय ग्रामीण जिशान कुरैशी के घर के बाहर एकत्र हो गये और उन पर एवं उनके परिवार के सदस्यों पर गोहत्या का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि भीड़ ने कुरैशी के घर को नुकसान पहुंचाया और उसमें आग लगाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी और हालात पर काबू पा लिया।

इससे पहले खबरों में भीड़ द्वारा घर में आग लगाने की कोशिश करने की बात कही गयी थी लेकिन एसएसपी दीपक कुमार ने इस तरह के किसी प्रयास का खंडन किया है। पुलिस ने बताया कि में परिवार के सदस्यों के खिलाफ कथित गोहत्या का एक मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि कुरैशी को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि भीड़ के कई लोगों के खिलाफ भादंसं की धारा 147 (दंगा करना), 427 (शरारत के कारण नुकसान) और 452 (चोट पहुंचाने, हमला की तैयारी के बाद घर में अनाधिकार प्रवेश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि तनाव व्याप्त होने के कारण गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Trending news