क्रिकेटर प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल, करेंगे पार्टी का प्रचार
Advertisement

क्रिकेटर प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल, करेंगे पार्टी का प्रचार

टीम इंडिया के गेंदबाज प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। दाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज के रूप में नाम कमाने वाले प्रवीण कुमार रविवार को पार्टी में शामिल हुए।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के गेंदबाज प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। दाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज के रूप में नाम कमाने वाले प्रवीण कुमार रविवार को पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने कहा है, 'मैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम से प्रभावित हूं, इसलिए समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है।'

प्रवीण कुमार ने कहा, 'मैं राजनीति में नया हूं। मुझे अभी राजनीति सीखनी होगी. चुनाव से पहले मैं पार्टी के लिए प्रचार भी करूंगा। भगवान की कृपा रही तो आगे चलकर चुनाव भी लड़ सकता हूं।'

बता दें कि मेरठ के रहने वाले प्रवीण कुमार ने आखिरी टेस्ट मैच साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। आखिरी वनडे मैच प्रवीण कुमार ने 2012 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। तब से प्रवीण कुमार टीम इंडिया में दोबारा जगह बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सपा नेता नवेद सिद्दीकी ने प्रवीण कुमार को अखिलेश यादव से मिलवाया। उसके बाद स्विंग गेंदबाज ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन कर ली। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रवीण कुमार को आगामी विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी मेरठ से मैदान में उतार सकती है। 

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे प्रवीण कुमार ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 30 मार्च 2012 को खेला था। टीम इंडिया से बाहर होने के बाद प्रवीण कुमार आईपीएल में कई टीमों की ओर से खेले। फिलहाल वे आईपीएल की फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस का हिस्सा है।

 

Trending news