Lok Sabha Elections 2024: मतदान से पहले उत्तराखंड में डायवर्ट किए गए रास्ते, भारी वाहनों के लिए ये है रूट प्लान
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: मतदान से पहले उत्तराखंड में डायवर्ट किए गए रास्ते, भारी वाहनों के लिए ये है रूट प्लान

Uttarakhand Lok Sabha Chunav 2024 Traffic Advisory: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा (Devendra Pincha) ने इस रूट प्लान को जारी कर दिया है जो गुरुवार की सुबह से लेकर रात के 8 बजे तक प्रभावी रहने वाला है. आज रूट प्लान के तहत ही यातायात जारी रहेगा.

Uttarakhand Traffic

Uttarakhand Lok Sabha Elections 2024 Traffic Advisory/ अल्मोड़ा: लोकसभा चुनाव के पहले फेज में उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है जिसे लेकर पुलिस ने पोलिंग पार्टियों के रवाना होने को ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा द्वारा रूट प्लान भी जारी कर दिया गया है. मालरोड के साथ ही लोअर मालरोड में गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. पुलिस को प्रभावी रूट प्लान के अतर्गत उन्होंने यातायात व्यवस्था को संचालित करने से जुड़े निर्देश भी दे दिए हैं. (Lok Sabha Elections 2024) गुरुवार की सुबह छह बजे से लेकर शाम आठ बजे तक जारी रूट प्लान को प्रभावी किया जाएगा.

प्रभावी रूट प्लान
जिन भी चौपहिया व भारी गाड़ियों की आवाजाही करबला से मालरोड, टैक्सी स्टैंड तिराहा, लक्ष्मेश्वर की ओर हैं उनका इस ओर प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है. हल्द्वानी व नैनीताल की बात करें तो पिथौरागढ, कौसानी, रानीखेत व बागेश्वर की ओर आवाजाही करने वाली हल्की और भारी गाड़ियों को बेस तिराहा से- करबला से होते हुए धारानौला-एनटीडी और शैलबैंड, लक्ष्मेश्वर होते हुए जाना होगा. 
बागेश्वर, सोमेश्वर के साथ ही रानीखेत की ओर से हल्द्वानी आवाजाही करने वाली भारी व हल्की गाड़ियां लक्ष्मेश्वर-एनटीडी-धारानौला के साथ ही करबला तिराहा से जाएंगी. 
पिथौरागढ से हल्द्वानी आवाजाही करने वाली भारी व हल्की गाड़ियां एनटीडी तिराहा-सिकुड़ा बैंड-धारानौला-करबला के साथ ही तिराहा होते हुए जा सकेंगी. 
करबला- बेस तिराहा के साथ ही पांडेखोला बाइपास से लोअर माल रोड में आवाजाही करने वाली हर एक चौपहियां और भारी गाड़ियों का प्रवेश बैन है. 
एनटीडी व शिखर तिराहा के बीच पड़ने वाली एलआर साह रोड पर हर एक चौपहिया गाड़ियों की आवाजाही बैन किया गया है. तो आवाजाही में ध्यान देना होगा.

विभिन्न मतदान केंद्रों को आज यानी गुरुवार को पोलिंग पार्टिया रवाना होने वाली है जिसे निर्बाध और सुव्यवस्थित रूप से रवाना करने को लेकर यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस ने इस तरह का रूट डायवर्जन किया है.

Lok Sabha Election 2024 UP Live: बसपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, गाजियाबाद, मेरठ में सीएम योगी की ताबड़तोड़ जनसभा

Trending news