Jhansi News: झांसी में गेहूं के सैकड़ों एकड़ के खेत में गेहूं की फसल स्वाहा, एक भूल से लाखों का नुकसान
Advertisement

Jhansi News: झांसी में गेहूं के सैकड़ों एकड़ के खेत में गेहूं की फसल स्वाहा, एक भूल से लाखों का नुकसान

Jhansi News: प्रदेश के झांसी में थ्रेसिंग के दौरान निकली चिंगारी से गेहूँ के हजारों बीघा खेतों में लगी आग. आग ने कई किसानों की खेतों में खडी और कटी फसल को अपनी चपेट में लिया. किसानों की साल भर की मेहनत जलकर हुई नष्ट.  

Jhansi News

Jhansi News: उत्तर प्रदेश में आज फिर आगजनी की खबर सामने आई है. ताजा खबर में प्रदेश के झांसी में थाना शाहजहांपुर क्षेत्र के ग्राम दैगुवा में थ्रेसिंग के दौरान निकली चिंगारी से गेहूँ के कई खेतों में आग लग गई. आग की चपेट में आने एक हजार से ज्यादा बीघा के खेतों में खड़ी और कटी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. बताया जा रहा है कि खेत में चल रही थ्रेसिंग के दौरान ट्रैक्टर से चिंगारी निकली और खेत में पडी कटी हुई फसल पर गिरी और फिर आग आसपास के कई खेतों से फैलते हुए दूसरे गांव तक पहुंच गई. खेतों से आग की लपटें देखकर किसानों के होश उड़ गए. और देखते ही देखते आग ने एक के बाद एक कई किसानों की खेतों में खडी और कटी फसल को अपनी चपेट में ले लिया. जबतक आग बुझाने के लिए दमकल की गाडी मौके पर पहुंचती उससे पहले कई किसानों की साल भर की मेहनत जलकर नष्ट हो गई.

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां
सूचना के बाद आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची गई, लेकिन तब तक आग काफी दूर तक फैल चुकी थी. आग ने इतना विकराल रुप ले लिया था कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए बहुत मेहनत करना पडी. कई घंटो तक की मशक्कत करने के बाद दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक एक हजार बीघा से ज्यादा की फसल जल कर राख हो गई. किसान भीकम सिंह ने बताया कि दैगुवा गांव से आग लगकर बकुवा गांव तक पहुंची और कई किसानों की सैकड़ो बीघा खेतों में खड़ी और कटी हुई फसल जलकर नष्ट हो गई.

मामले की जांच की जाएगी
मोठ तहसील के एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि बकुवा गांव और दैगुवा गांव के बीच में खेतों में आग लगी थी. ग्रामीणों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया और आग की बडी मेहनत के बाद बुझा लिया गया. जो भी आग लगने से किसानों की क्षति हुई है. उनका सर्वे कराकर नियम अनुसार सहायता दी जाएगी. उन्होंने बताया की चिंगारी निकलने से आग लगी है इस मामले की जांच की जायेगी. 

 

और पढ़ें  -  फेशियल करा रही हेडमास्टर का वीडियो वायरल, पकड़ी गई तो टीचर को दांत से चबा लिया  

Trending news