'योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में'

सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर में सवार होकर कावड़ियों पर पुष्पवर्षा की थी. एडीजी (मेरठ जोन) प्रशांत कुमार कांवड़ मार्ग हवाई सर्वेक्षण किया और कांवड़ियों के स्वागत में उन्होंने खुद श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए.

'योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में'
कांवड़िए इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई व्यवस्था से बेहद खुश है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कांवड़ यात्रा की धूम देखी जा रही है. कांवड़ियों का जोश अपने चरम पर है. श्रद्धालु भगवान शिव की भक्ति की लीन में है और बम-बम भोले के जयकारों के साथ आगे बढ़ रहे हैं. देशभक्ति के रंग में भी कांवड़िए नजर आ रहे हैं. देशभक्ति के रंग में रंगे शिवभक्त डीजे की धुन पर थिरक रहे हैं. इस बार कांवड़ यात्रा में सियासी रंग भी देखने को मिल रहा है. श्रद्धालु के स्वागत के लिए पुष्पवर्षा की जा रही है. कांवड़ यात्रा कर रहे भक्त नारे लगा रहे हैं, 'योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में'. डीजे और गाजे-बाजे के साथ निकल रही कांवड़ यात्रा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी रंग जमा है. 

अलग-अलग नारों के साथ उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के भक्त कांवड़ यात्रा में सराबोर हो रहे हैं. कांवड़िए इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई व्यवस्था से बेहद खुश है. जगह-जगह पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है और प्रशासन भी मुस्तैद है. सिर्फ सुरक्षा-व्यवस्था ही नहीं बल्कि यूपी पुलिस कांवड़ियों के स्वागत का भी विशेष इंतजाम कर रही है. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: मेरठ में कांवड़ियों पर ADG ने हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल

सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर में सवार होकर कावड़ियों पर पुष्पवर्षा की थी. उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए एडीजी (मेरठ जोन) प्रशांत कुमार कांवड़ मार्ग हवाई सर्वेक्षण किया और कांवड़ियों के स्वागत में उन्होंने खुद श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए.

श्रद्धा के सैलाब के साथ-साथ इस बार कांवड़ यात्रा ने माहौल को देशभक्ति और राजनीति से जोड़ दिया है. गानों में जहां योगी और मोदी को तवज्जों दी गई, वहीं, अखिलेश यादव पर तंज कसा गया है. कांवड़ के गानों में मोदी और योगी की चर्चा के साथ कश्मीर मुद्दा भी छाया हुआ है. 

कश्मीर और राजनीति पर आधारित गानों पर शिवभक्त जमकर थिरक रहे हैं. कहीं 'मोदी-योगी के दौर में, कांवड़ चढ़ेगी लाहौर में' बज रहा है तो कहीं 'डीजे बजवा दिया योगी ने रंग जमा दिया योगी ने' जैसे गीतो पर कांवड़िए थिरक रहे हैं. इस बार कांवड़ यात्रा पर कई भजनों ने धूम मचा रखी है. यूं तो कई भजन भोले के भक्तों को भा रहे हैं, लेकिन इनमें सीएम योगी आदित्यनाथ पर बना भजन 'डीजे बजवा दिए योगी ने, भोले नचवा दिए योगी ने' सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. शिविरों से लेकर कांवड़ के डीजे में हर जगह ये भजन बज रहा है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close